A
Hindi News खेल अन्य खेल फेंच ओपन के तीसरे दौरे में पहुंचे केनिन और ओस्टापेंको

फेंच ओपन के तीसरे दौरे में पहुंचे केनिन और ओस्टापेंको

सोफिया ने दूसरे दौर में अन्ना बोगडन को 3-6, 6-3, 6-2 से शिकस्त दी। 21 साल की सोफिया का भिड़ंत इरीना बारा और एलिसन वान उयतवांक के बीच मुकाबले की की विजेता से होगी। 

Kenin, Ostapenko, French Open, tennis- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Tennis 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन सोफिया केनिन और पूर्व फ्रेंच ओपन चैम्पियन येलेना ओस्टापेंको ने रोलां गैरां टेनिस ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में प्रवेश किया। सोफिया ने दूसरे दौर में अन्ना बोगडन को 3-6, 6-3, 6-2 से शिकस्त दी। 21 साल की सोफिया का भिड़ंत इरीना बारा और एलिसन वान उयतवांक के बीच मुकाबले की की विजेता से होगी। 

ओस्टापेंको ने दूसरी वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिस्कोवा को 6-4 6-2 से शिकस्त दी। ओस्टापेंको ने 2017 में अपना एकमात्र मेजर खिताब यहीं जीता था। प्लिस्कोवा उस साल सेमीफाइनल में पहुंची थी और सिमोना हालेप से हार गयी थीं। 

यह भी पढ़ें- भारत के लिए U-17 विश्व कप खेल चुके फुटबॉलर अनवर अली ने AIFF के खिलाफ खटखटाया कोर्ट दरवाजा

गैर वरीयता प्राप्त लातिवियाई खिलाड़ी का सामना अब 29वीं वरीयता प्राप्त स्लोआने स्टीफंस और पौला बडोसा के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा। सातवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा ने भी तीसरे दौर में जगह बनायी। दो बार की विम्बलडन चैम्पियन ने इटली की जैस्मीन पाओलिनी को 6-3 6-3 आसानी से मात दी। 

आठवें नंबर की खिलाड़ी आर्यना सबालेंका ने दारिया कास्तकिना को हराया जबकि दानिश युवा क्लारा टॉसन को गैर वरीयता प्राप्त डेनियल कोलिसं से कार का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें-  फ्रेंच ओपन के पहले दौर में हारे भारत के द्विज शरण

 

पुरूष वर्ग में रूस के 15वें वरीय कारेन खाचानोव ने दूसरे दौर में चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली को 6-1, 6-7, 7-6, 7-6 से पराजित किया। 18वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव ने 6-4, 7-6, 6-1 की जीत से स्लोवाकिया के आंद्रेज मार्टिन की चुनौती समाप्त की। 

चिली के 20वें वरीयता प्राप्त क्रिस्टियन गारिन भी तीसरे दौर में पहुंच गये, उन्होंने आस्ट्रेलिया के मार्क पोलमैंस को 6-7, 6-2, 7-6, 6-4 से मात दी।