A
Hindi News खेल अन्य खेल एक फुटबॉल क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी बने लियोनेल मेस्सी, पेले को छोड़ा पीछे

एक फुटबॉल क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी बने लियोनेल मेस्सी, पेले को छोड़ा पीछे

मेसी के अब बार्सिलोना के लिए 644 गोल हो गए हैं। मेसी ने 17 सीजन में 749 मैच खेले हैं। पेले ने ब्राजील के सांतोस के लिए खेलते हुए 643 गोल किए थे।  

Lionel Messi became the highest scorer for a football club, leaving Pelé behind- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Lionel Messi became the highest scorer for a football club, leaving Pelé behind

बार्सिलोना।स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी ने एक फुटबाल क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में ब्राजील के स्टार पेले के रिकार्ड को तोड़ दिया है। मेसी ने स्पेनिश लीग में वालोडोलिड के खिलाफ यह मुकाम हासिल किया है। इस मैच में बार्सिलोना को 3-0 से जीत मिली।

मेसी के अब बार्सिलोना के लिए 644 गोल हो गए हैं। मेसी ने 17 सीजन में 749 मैच खेले हैं। पेले ने ब्राजील के सांतोस के लिए खेलते हुए 643 गोल किए थे।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : सिडनी ने अंतिम दो टेस्ट की मेजबानी की पेशकश की

मेसी ने मैच के बाद इंस्टाग्राम पर लिखा, "मैंने जब फुटबाल खेलना शुरू किया था तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कोई रिकार्ड तोडूंगा, खासकर इस रिकार्ड के बार में तो नहीं जो मैंने आज बनाया।"

ये भी पढ़ें - आईसीसी की ताजा टी20 रैकिंग में कोहली को हुआ एक स्थान का फायदा, राहुल नंबर तीन पर बरकरार

उन्होंने लिखा, "मैं उन लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मेरी इतने वर्षों में मदद की, मेरे टीम के साथी, मेरा परिवार, मेरे दोस्त और वो सभी जिन्होंने हर दिन मेरा समर्थन किया।"

मेसी ने जब पेले के रिकार्ड की बराबरी की थी तब ब्राजीलियाई स्टार ने उन्हें बधाई दी थी और कहा था कि वह मेसी का काफी सम्मान करते हैं।

ये भी पढ़ें - 'मैंने, सहवाग और भज्जी ने कभी नहीं सोचा था धोनी इस तरह से टीम इंडिया की कप्तानी कर सकेंगे' - मोहम्मद कैफ

1974 में सांतोस के लिए अपना आखिरी मैच खेलने वाले पेले को फुटबाल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिना जाता है।