A
Hindi News खेल अन्य खेल मिशन ओलंपिक सेल ने बजरंग पुनिया को अमेरिका में ट्रेनिंग करने को मंजूरी दी

मिशन ओलंपिक सेल ने बजरंग पुनिया को अमेरिका में ट्रेनिंग करने को मंजूरी दी

टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुके एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया को अमेरिका में करीब एक महीने तक ट्रेनिंग करने को मंजूरी मिल गई है।

Mission Olympic Cell Approves Bajrang Punia's Training Camp in USA- India TV Hindi Image Source : TWITTER Mission Olympic Cell Approves Bajrang Punia's Training Camp in USA

नई दिल्ली। टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुके एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया को अमेरिका में करीब एक महीने तक ट्रेनिंग करने को मंजूरी मिल गई है। यह निर्णय 26 नवंबर को 50वीं मिशन ओलंपिक सेल की बैठक में लिया गया। अमेरिका के मिशिगन स्थित क्लीफ कीन रेसलिंग क्लब में चार दिसंबर से शुरू होने वाली कैम्प अगले साल तीन जनवरी तक चलेगी और इसमें करीब 14 लाख रुपये का खर्चा आएगा।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : हार्दिक पंड्या का सही विकल्प नहीं मिलने पर भारतीय टीम में संतुलन नहीं बन सकेगा - गौतम गंभीर

बजरंग लॉकडाउन के बाद से सोनीपत के साई सेंटर में ट्रेनिंग कर रहे हैं और अब वह अपने कोच इमजेरियोस बेंटिंडिस और फिजियो धनंजय के साथ अमेरिका दौरे पर जाएंगे।

ये भी पढ़ें - क्रिकेट वेस्टइंडीज के दो सदस्य सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने ढाका पहुंचे

अमेरिका में अपने ट्रेनिंग कैम्प के दौरान बजरंग मुख्य कोच और दो बार के ओलम्पिक चैम्पियन सर्जेई बेलोगाजोव के मार्गदर्शन में टॉप इंटरनेशनल पहलवानों के साथ ट्रेनिंग करेंगे।

बजरंग ने 2019 विश्व चैम्पियनशिप के दौरान अगले साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया था।