A
Hindi News खेल अन्य खेल बॉक्सर विजेंदर सिंह ने मुकाबले से पहले प्रतिद्वंद्वी को करार दिया 'बच्चा'

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने मुकाबले से पहले प्रतिद्वंद्वी को करार दिया 'बच्चा'

मुक्केबाज विजेंदर सिंह के अगले प्रतिद्वंद्वी अर्तयश लोपसन को ‘बच्चा’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि वह रूस के इस खिलाड़ी के खिलाफ शुक्रवार को जब रिंग में उतरेंगे तो उनका अजेय क्रम जारी रहेगा। 

<p>बॉक्सर विजेंदर सिंह...- India TV Hindi Image Source : GETTY बॉक्सर विजेंदर सिंह ने मुकाबले से पहले प्रतिद्वंद्वी को करार दिया 'बच्चा'

पणजी। मुक्केबाज विजेंदर सिंह के अगले प्रतिद्वंद्वी अर्तयश लोपसन का कद उनसे लंबा है लेकिन भारतीय पेशेवर मुक्केबाज ने उन्हें ‘बच्चा’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि वह रूस के इस खिलाड़ी के खिलाफ शुक्रवार को जब रिंग में उतरेंगे तो उनका अजेय क्रम जारी रहेगा। विजेंदर और लोपसन के बीच सुपर मिडिलवेट (76 किग्रा भारवर्ग) मुकाबला गोवा के पणजी में ‘मैजेस्टिक प्राइड’ कसिनो जहाज की छत (रूफटॉप डेक) पर खेला जाएगा जिसे ‘बैटल ऑन शिप’ का नाम दिया गया है। दोनों मुक्केबाजों ने गोवा पहुंच कर इस मुकाबले के लिए अभ्यास शुरू कर दिया है।

पेशेवर करियर में विजेंदर अब तक अजेय रहे हैं लेकिन उन्हें इस प्रारूप में 13वीं जीत दर्ज करने के लिए छह फुट चार इंच लंबे खिलाड़ी की चुनौती से पार पाना होगा। विजेंदर ने कहा, ‘‘ वह लंबा है और मैं शुरूआत में थोड़ा धीमा खेलूंगा लेकिन मुझे भरोसा है कि उसे हरा दूंगा। मुक्केबाजी में कद सब कुछ नहीं होता है, आपको ताकत और रणनीति की जरूरत होती है। मुझे इसका अनुभव है और लोपसन अभी बच्चा है।’’

संजना गणेशन के यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड हुए बुमराह, शादी के बंधन में बंधा भारत का यह स्टार

ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले इस मुक्केबाज ने कहा, ‘‘ मेरा अजेय क्रम 19 मार्च के बाद जारी रहेगा और मुझे यकीन है कि हर कोई मुक्केबाजी के इस अद्भुत दिन का गवाह बनेगा। प्रतिद्वंद्वी जितना मुश्किल होगा, उसे हराने में उतना ही मजा आएगा।’’ लोपसन ने कहा कि वह शब्दों की जगह अपने प्रदर्शन से जवाब देना चाहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ विजेंदर एक अच्छे फाइटर (मुक्केबाज) हैं लेकिन मैं यहां उनके अजेय क्रम को खत्म करने आया हूं। मैं उसे शुरुआती दौर में नॉकआउट करने के लिए तैयार हूं। उसके अपने (घरेलू) दर्शकों के सामने उस पर मुक्के बरसाना बहुत अच्छा होगा। मुझे यकीन है कि रिंग में विजेंदर को काफी मुश्किल स्थिति का सामना करना पड़ेगा।"

रूस के 26 साल के लोपसन ने इससे पहले छह पेशेवर मुकाबलों में भाग लिया है जिसमें दो नॉकआउट सहित चार जीत शामिल है। विजेंदर ने पेशेवर करियर में 12 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है। उन्होंने नवंबर 2019 में खेले अपने पिछले मुकाबले में राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैम्पियन चार्ल्स एडामू को हराया था।

जसप्रीत बुमराह ने रचाई शादी, क्रिकेट जगत ने खास अंदाज में दी बधाई