A
Hindi News खेल अन्य खेल अमेरिकी ओपन के बाद पहले मैच में नोवाक जोकोविच का कुछ इस तरह का था बर्ताव

अमेरिकी ओपन के बाद पहले मैच में नोवाक जोकोविच का कुछ इस तरह का था बर्ताव

शीर्ष रैंकिंग के सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन में अनजाने में की गयी गलती से बाहर किये जाने के बाद बुधवार को अपने पहले मैच में अच्छा बर्ताव किया। 

Novak Djokovic behaved like this in the first match after the US Open- India TV Hindi Image Source : AP Novak Djokovic behaved like this in the first match after the US Open

रोम। शीर्ष रैंकिंग के सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन में अनजाने में की गयी गलती से बाहर किये जाने के बाद बुधवार को अपने पहले मैच में अच्छा बर्ताव किया। उन्होंने इटैलियन ओपन के शुरूआती दौर के मैच में स्थानीय वाइल्ड कार्डधारी सालवाटोर कारूसो पर 6-3 6-2 से आसान जीत दर्ज की और इस दौरान वह ‘चेयर अंपायर’ से ज्यादातर समय शिष्ट व्यवहार करते ही दिखे। 

पहले सेट में जब अंपायर लाल बजरी पर गेंद के निशान को देखने आये और उन्होंने इसे कारूसो के पक्ष में कर दिया तो जोकोविच ने महज इतना जवाब दिया, ‘हां’ और अपने लाल जूतों से इस निशान को मिटा दिया। जब कारूसो ने अपने प्रदर्शन से उन्हें प्रभावित किया जिन्होंने 13 विनर जमाये तो जोकोविच ने कहा, ‘‘शानदार।’’ 

ये भी पढ़ें - साइना और सिंधु अगर बिना मैच प्रेक्टिस के खेलने के लिए जाएंगी तो वह टिक नहीं पाएंगी - विमल कुमार

सोमवार को जोकोविच ने कहा था कि 10 दिन पहले अनजाने में ‘लाइन जज’ के गले में बॉल मारने के कारण यूएस ओपन से बाहर किये जाने के बाद उन्होंने ‘बड़ा सबक’ सीखा। चार बार के रोम चैम्पियन जोकोविच का सामना अब इटली के क्वालीफायर मार्को सेचिनाटो और फिलिप क्रोजिनोविच के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

ये भी पढ़ें - Hockey : Covid-19 के बाद शुरू हो रही FIH प्रो लीग में बेल्जियम से भिड़ेगी जर्मनी

9 बार के रोम चैम्पियन राफेल नडाल सात महीने के बाद प्रतियोगिता में वापसी कर रहे हैं और उनका सामना पाब्लो कारेनो बुस्टा से होगा। रोम के माटियो बेरेटिनी ने अर्जेंटीना के फेडरिको कोरिया को 7-5 6-1 से और मारिन सिलिच ने छठे वरीय डेविड गोफिन को 6-2 6-2 से शिकस्त दी। 

महिलाओं के टूर्नामेंट में क्वालीफायर दांका कोविनिच ने छठी वरीय बेलिंडा बेनसिच को 6- 6-1 से हराकर बाहर कर दिया। यह टूर्नामेंट मई में आयोजित होना था लेकिन महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया और यह फ्रेंच ओपन की तैयारियों के लिये महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है जो 11 दिन में शुरू हो रहा है।