A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोनावायरस के कहर के बीच चार्ल्स श्वाब चैलेंज से शुरू होगा पीजीए टूर

कोरोनावायरस के कहर के बीच चार्ल्स श्वाब चैलेंज से शुरू होगा पीजीए टूर

कोविड-19 महामारी के कारण तीन महीने तक बंद रहने के बाद गुरुवार से शुरू होने वाले चार्ल्स श्वाब चैलेंज गोल्फ टूर्नामेंट के जरिये पीजीए टूर की शुरुआत होगी।

PGA Tour to begin with Charles Schwab Challenge amidst Coronavirus's havoc- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES PGA Tour to begin with Charles Schwab Challenge amidst Coronavirus's havoc

फोर्ट वर्थ। कोविड-19 महामारी के कारण तीन महीने तक बंद रहने के बाद गुरुवार से शुरू होने वाले चार्ल्स श्वाब चैलेंज गोल्फ टूर्नामेंट के जरिये पीजीए टूर की शुरुआत होगी। इस टूर्नामेंट में दुनिया के कुछ शीर्ष गोल्फर भी हिस्सा ले रहे हैं। प्लेयर्स चैंपियनशिप के रद्द होने के बाद पिछले 91 दिन से गोल्फ प्रतियोगिताएं ठप्प पड़ी हैं। 

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जबकि इतने दिनों तक किसी गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया गया। फेडएक्स कप में अभी शीर्ष पर चल रहे सुंगजेई आइएम के अलावा विश्व के चोटी के पांच खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलते हुए दिखायी देंगे। 

पीजीए टूर आयुक्त जे मोनाहन ने कहा, ‘‘ऐसे समय में भावनाओं का ज्वार उमड़ता है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यह है कि मैं बेहद उत्साहित हूं।’’ 

ये भी पढ़ें - वेगास में मुक्केबाजी की वापसी, स्टीवेन्सन ने कारबालो को नॉकआउट किया

कोरोना वायरस को लेकर भी तैयारियां की गयी है। सैनफोर्ड हेल्थ लैब टेक्नीशियन ने एक परीक्षण इकाई स्थापित की है जो कुछ घंटों में ही परिणाम दे देगी। खिलाड़ियों का टूर्नामेंट के लिये यहां पहुंचने के तुरंत बाद परीक्षण किया जाएगा।