A
Hindi News खेल अन्य खेल ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 में खिलाड़ियों के क्वारंटीन नियमों में रियायत चाहते हैं अध्यक्ष टीले

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 में खिलाड़ियों के क्वारंटीन नियमों में रियायत चाहते हैं अध्यक्ष टीले

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सीजन के शुरू होने से पहले खिलाड़ियों को अगर दो सप्ताह होटल में बंद रह क्वारंटीन रहना होगा तो यह नहीं होगा।

Australian Open 2020- India TV Hindi Image Source : GETTY Australian Open 2020

सिडनी| ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 में अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक तभी आयोजित किया जा सकता है जब 14 दिन के क्वारंटीन नियम में ढील मिले। यह कहना है टेनिस ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) क्रेग टिले का। रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स ने हालांकि अगले साल के टूर्नामेंट्स में खेलने को लेकर प्रतिबद्ध जाहिर की है, लेकिन टिले ने कहा है कि अगर खिलाड़ी अच्छे से तैयारी नहीं कर सके तो वह खेलने नहीं आएंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सीजन के शुरू होने से पहले खिलाड़ियों को अगर दो सप्ताह होटल में बंद रह क्वारंटीन रहना होगा तो यह नहीं होगा।

उन्होंने कहा, "आप खिलाड़ी से दो सप्ताह क्वारंटीन रहने और फिर ग्रैंड स्लैम में खेलने के लिए तैयार रहने की नहीं कह सकते।"

उन्होंने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया के राज्यों और केंद्र सरकार से सीमा पाबंदियों में छूट और खिलाड़ियों को बायो सिक्योर बबल में रहते हुए ट्रेनिंग करने की छूट देने को लेकर बात करेंगे। ऐसी ही अमेरिका ओपन और फ्रेंच ओपन में हुआ था।

RCB vs KXIP : विराट कोहली ने ली हार की जिम्मेदारी, बताया क्यों डी विलियर्स करवाई नंबर 6 पर बल्लेबाजी

उन्होंने कहा, "इसलिए हम सभी सरकारों के साथ काम कर रहे हैं। हम इस बात को मानते हैं कि जो विदेशों से आ रहे हैं उन्हें पूरी तरह से दो सप्ताह क्वारंटीन रहना होगा। हम जिस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि हम ऐसा क्वारंटीन माहौल बनाएंगे जिसमें खिलाड़ी ट्रेनिंग कर सकेंगे और उन दो सप्ताह में होटल से कोर्ट जा सकेंगे।"

उन्होंने कहा, "हमें सरकार और स्वास्थ अधिकारियों से प्रतिबद्धता की जरूरत है। हमें आने वाले दो सप्ताह में या यूं कहें एक महीने में पता चल जाएगा कि क्या हो सकता है। सीमाएं खुलने वाली हैं और हम अलग-अलग शहरों में टूर्नामेंट करा सकते हैं।"