Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

RCB vs KXIP : विराट कोहली ने ली हार की जिम्मेदारी, बताया क्यों डी विलियर्स करवाई नंबर 6 पर बल्लेबाजी

विराट कोहली ने कहा "यह काफी आश्चर्यजनक था, हमने सोचा कि मैच 18वें ओवर तक समाप्त हो जाएगा। लेकिन क्रिकेट के गेम में कुछ भी हो सकता है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 16, 2020 0:03 IST
Virat Kohli took responsibility of defeat, told why de Villiers got batting at number 6 RCB vs KXIP- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virat Kohli took responsibility of defeat, told why de Villiers got batting at number 6 RCB vs KXIP

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 के 31वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकेट से हराकर अपना दूसरा मुकाबला जीत लिया है। आरसीबी ने पंजाब को 172 रन का लक्ष्य दिया था जिसे पंजाब ने राहुल, मयंक और गेल की धमाकेदार पारियों की मदद से हासिल किया।

मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा "यह काफी आश्चर्यजनक था, हमने सोचा कि मैच 18वें ओवर तक समाप्त हो जाएगा। लेकिन क्रिकेट के गेम में कुछ भी हो सकता है। पंजाब ने अच्छा प्रदर्शन किया है। आज हम मैच में कहीं नहीं थे।"

ये भी पढ़ें - RCB vs KXIP : मैच से पहले मैदान पर लोट-पोट कर नाच रहे थे विराट कोहली, वीडियो हुआ वायरल

एबी डी विलियर्स को नंबर 6 पर बल्लेबाजी पर उतारने के बारे में कोहली ने कहा "हमने इसके बारे में बात की थी और हमें मैसेज मिला था कि हम दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ बने रहेंगे क्योंकि उनके पास दो लेग स्पिनर थे। लेकिन कई बार आपके फैसले सही साबित नहीं होते हैं। हम इस फैसले से खुश थे, लेकिन यह सही साबित नहीं हुआ। 170 रन एक अच्छा टोटल था।"

उन्होंने आगे कहा "दुबे और सुंदर को भी बड़े शॉट लगाने को कहा था, लेकिन पंजाब ने अच्छी गेंदबाजी की। यह मैदान गेंदबाजों के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन हम कोई बहाना नहीं देंगे। हमें अपनी गेंदबाजी पर गर्व है।"

ये भी पढ़ें - RCB vs KXIP : टी20 क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले 5वें भारतीय गेंदबाज बने युजवेंद्र चहल

अंत में उन्होंने कहा "आज का दिन हमारा नहीं था और मैं हार की जिम्मेदारी लेता हूं। हर मैच से कुछ ना कुछ सीखने को मिलता है। चहल से आखिरी ओवर में कोई बातचीत नहीं हुई थी। आखिरी गेंद पर जरूर मैंने उससे बात की थी, लेकिन हमने नहीं पता था की पूरन आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलेगा। पूरन को इसका श्रेय जाता है।"

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी को देवदत्त पडिक्कल (18) और एरोन फिंच (20) ने अच्छी शुरुआत दी। आरसीबी ने पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 57 रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद उनकी रनों की गति पर मानों ब्रेक लग गया था। पावरप्ले के बाद पंजाब के स्पिनर्स ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 15वें ओवर तक उन्हें मात्र दो ही बाउंड्री लगाने दी थी। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : पता नहीं था, आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डाली है : एनरिक नॉर्टजे

आरसीबी ने आज एबी डी विलियर्स के ऊपर वॉशिंगटन सुंदर (13) और शिवम दुबे को भेजा (23)। जब डी विलियर्स बल्लेबाजी करने आए तो वह तेज से रन बनाने के प्रयास में आते ही बड़ा शॉट लगा दिया और 2 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कोहली भी 48 रन बनाकर शमी का शिकार बने। अंत में मॉरिस और उडाना ने शमी के ओवर से 24 रन बटौर कर टीम को 171 के स्कोर तक पहुंचाया। मॉरिस ने इस दौरान 8 गेंदों पर 25 रन की तूफानी पारी खेली। पंजाब की ओर से शमी और मुर्गन ने दो-दो विकेट लिए। 

पंजाब को एक बार फिर मयंक अग्रवाल (45) और केएल राहुल (58*) की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े थे। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए क्रिस गेल (50*) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। आईपीएल 2020 में पंजाब की दोनों जीत बैंगलोर के खिलाफ ही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement