Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2020 : पता नहीं था, आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डाली है : एनरिक नॉर्टजे

आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डालने वाले दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने कहा है कि उन्हें खुद भी पता नहीं था कि उन्होंने इतनी तेज गेंद फेंकी हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 15, 2020 22:01 IST
Did not know, it is the fastest ball in IPL history : Anrich Nortje- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Did not know, it is the fastest ball in IPL history : Anrich Nortje

दुबई। आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डालने वाले दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने कहा है कि उन्हें खुद भी पता नहीं था कि उन्होंने इतनी तेज गेंद फेंकी हैं। नॉर्टजे ने बुधवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में गेंदबाजी करते हुए 156.22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। यह इस सीजन के अलावा आईपीएल में हुए सभी सीजन की सबसे तेज गेंद है। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में राजस्थान रॉयल्स को 13 रनों से मात दी।

आईपीएल की वेबसाइट पर एक वीडियो में नॉर्टजे ने अपने टीम साथी शिखर धवन के साथ बातचीत के दौरान कहा, " मुझे इस चीज के बारे में बाद में पता चला। उस समय मुझे इसकी जानकारी नहीं थी। मैं अपनी गति को लेकर काफी कड़ी मेहनत कर रहा हूं। तेज गेंदबाजी के लिए सही एट्टीट्यूड की जरुरत होती है लेकिन उसके अलावा गेंद को सही जगह पर डालना भी जरूरी है।"

ये भी पढ़ें - RCB vs KXIP : विराट कोहली और एबी डी विलियर्स को एक ही ओवर में आउट कर शमी ने अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड

राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने नोर्टजे के एक ही ओवर में स्कूप शॉट के जरिए दो चौके लगाए। हालांकि उसी ओवर में नॉर्टजे ने बटलर को बोल्ड भी कर दिया।

ये भी पढ़ें - Watch : क्रिस गेल की इस फील्डिंग को देखकर नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी, वीडियो हुआ वायरल

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने कहा, "हां, बटलर के खिलाफ मुकाबला काफी रोमांचक था। मुझे पता था कि वो स्कूप शॉट खेलते हैं लेकिन जब उन्होंने पहली बार खेला तो मैं हैरान रह गया। मुझे नहीं लगा था कि वो दूसरी बार भी ऐसा ही करेंगे। लेकिन अगली ही गेंद पर फिर उन्होंने वही शॉट खेला। उन्होंने उस ओवर में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन मैंने अपने स्ट्रेंथ पर ध्यान दिया। हमें पता था कि विकेट किस तरह की है, इसलिए मैं उसका प्रयोग करके गेंदबाजी में विविधता लाना चाहता था।

नॉर्टजे इस सीजन में आठ मैचों में अब तक 10 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ भी चार ओव में 33 रन देकर दो विकेट लिए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement