Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

सेक्स स्कैंडल में फंसा देवेगौड़ा का पोता Prajwal Revanna, भाजपा ने पल्ला झाड़ा, कही ये बात

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्राज्वल रेवन्ना पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। इससे संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एफआईआर दर्ज होने के बाद सीएम सिद्धरमैया ने जांच के आदेश दिए हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: April 29, 2024 9:27 IST
prajwal revanna- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (X) HANDLE प्राज्वल रेवन्ना

एक महिला ने कथित तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पोते और हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न और उसका पीछा करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है और यौन उत्पीड़न को लेकर कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ पुलिस में मामला भी दर्ज कराया है। कथित अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसके बाद उपजे  भारी विवाद के बीच पुलिस ने आज यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा है कि महिला द्वारा दायर किए गए एफआईआर में हासन जिले के होलेनरासीपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है।

हालांकि जनता दल (सेक्युलर) के सांसद और पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना ने इन सभी आरोपों से इनकार किया है और इसे लेकर पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि वायरल हो रहे अश्लील वीडियो में छेड़छाड़ की गई है। इसके बाद प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी के लिए भी रवाना हो गए हैं। कहा जा रहा है कि आरोप लगाने वाली महिला उनके घर काम कर चुकी एक कुक है। महिला ने बताया कि वो रेवन्ना की पत्नी भवानी की रिश्तेदार है।

महिला कुक ने लगाया बड़ा आरोप

महिला ने आरोप लगाया कि उनके घर काम शुरू करने के चार महीने बाद से ही देवेगौड़ा के बेटे रेवन्ना ने उसका यौन उत्पीड़न करना शुरू कर दिया था और उनका बेटा प्रज्वल रेवन्ना उसकी बेटी को वीडियो कॉल करके उसके साथ अश्लील बातें करता था। पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि जब भी एचडी रेवन्ना की पत्नी घर से बाहर जाती, तो वे महिलाओं को स्टोर रूम में बुलाते और उन्हें बुरे तरीके से छूते थे। इतना ही नहीं साड़ी की पिन हटा कर वह यौन उत्पीड़न भी करते थे।

महिला ने दावा किया कि प्रज्वल ने उसकी बेटी के साथ छेड़खानी करने की कोशिश की, जिसके बाद उसने उनका नंबर ब्लॉक कर दिया था। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 354ए, 354डी, 506 और 509 के तहत केस दर्ज कर लिया है। सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर आरोप है कि उन्होंने कई महिलाओं का यौन शोषण किया और उन सभी का अश्लील वीडियो भी बनाया। इनमें से कई वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहे हैं।

सीएम सिद्धरमैया ने दिए जांच के आदेश

बता दें कि कर्नाटक की सिद्धरमैया सरकार ने इस पूरे मामले की एसआईटी जांच के आदेश दिए हैं। एसआईटी गठित करने का निर्णय राज्य महिला आयोग द्वारा सिद्धारमैया सरकार को कार्रवाई करने की सिफारिश के बाद आया। मुख्यमंत्री ने कहा, हसन जिले में अश्लील वीडियो क्लिप प्रसारित हो रहे हैं, जहां ऐसा प्रतीत होता है कि महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया गया है। प्रज्वल रेवन्ना हासन लोकसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार थे, जहां 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान हुआ था। जनता दल (सेक्युलर), या जेडी (एस), पिछले साल सितंबर में एनडीए में शामिल हो गए थे।

भाजपा ने पल्ला झाड़ा, कही ये बात

 

प्रज्वल रेवन्ना के कथित सेक्स टेप को लेकर उठे विवाद के बीच बीजेपी ने उनसे दूरी बना ली है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एस प्रकाश ने कहा, "एक पार्टी के रूप में हमारा वीडियो से कोई लेना-देना नहीं है और न ही हमें प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित सेक्स स्कैंडल में राज्य सरकार द्वारा घोषित एसआईटी जांच पर कोई टिप्पणी करनी है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement