Thursday, May 16, 2024
Advertisement

PCB ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए ICC को भेजा प्लान, चुने ये तीन वेन्यू; क्या भारतीय टीम जाएगी खेलने?

पाकिस्तान को साल 2025 में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है, जिसको लेकर उन्होंने अपनी तैयारियों को तेज करते हुए आईसीसी को शुरुआती प्लान भेजा है, जिसमें उन्होंने तीन स्टेडियम में मैचों का आयोजन कराने का प्रस्ताव रखा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 29, 2024 14:47 IST
ICC Champions Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) 30 साल के बाद अपने देश को मिली आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर अभी से तैयारी शुरू कर दी है। पाकिस्तान में साल 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्ऱॉफी खेली जाएगी, जिसमें वर्ल्ड क्रिकेट की टॉप-8 टीमें हिस्सा लेंगी। पीसीबी ने टूर्नामेंट की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए आईसीसी को एक प्लान भेजा है, जिसमें उन्होंने लाहौर, कराची और रावलपिंडी को मैचों के आयोजन के तौर पर चुना है। इस टूर्नामेंट के मुकाबले अगले साल फरवरी महीने के करीब खेले जाएंगे। ऐसे में पाकिस्तान इन तीनों शहरों के स्टेडियम को अपग्रेड करने की भी योजना बना रहा है।

हमने आईसीसी को अपना प्लान भेज दिया है

पीसीबी के मौजूदा चेयरमैन मोहसिन नकवी का बयान जो ईएसपीएन क्रिकइंफो में छपा उसके अनुसार उन्होंने कहा कि हमने आईसीसी को चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन को लेकर मैचों के शेड्यूल का प्लान भेज दिया है। आईसीसी की सुरक्षा टीम ने यहां का दौरा किया था और हमारी उनके साथ काफी अच्छी मीटिंग हुई थी। उन्होंने यहां की तैयारियों को देखा था जिसमें हमने उन्हें स्टेडियम को अपग्रेड करने की अपनी योजना के बारे में भी बताया था। हम लगातार आईसीसी के संपर्क में हैं और हम इस बात की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि पाकिस्तान इस टूर्नामेंट का आयोजन बेहतर तरीके से करे।

क्या भारतीय टीम जाएगी पाकिस्तान

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पीसीबी ने जो शेड्यूल आईसीसी को भेजा है उसमें उन्होंने भारतीय टीम के मैच भी पाकिस्तान में खेले जाएंगे। हालांकि जब आईसीसी के किसी टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाला देश मैचों के शेड्यूल का प्लान भेजता है तो उसे उस इवेंट में हिस्सा लेने वाली बाकी सभी टीमों के साथ शेयर किया जाता है। वहीं चैंपियंस ट्रॉफी के आधिकारिक शेड्यूल पर मुहर ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार जुलाई में होने वाली आईसीसी की जनरल बॉडी मीटिंग में लगेगी। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पहले ही ये साफ कर दिया कि भारतीय टीम मुकाबले खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। इससे पहले साल 2023 में हुए एशिया कप में हाईब्रिड मॉडल में टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था, जिसमें टीम इंडिया ने अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले थे।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: 9 साल बाद इस खिलाड़ी की हो सकती है टीम इंडिया में एंट्री, अचानक बदली तस्वीर

IPL ऑरेंज कैप की रेस में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, टॉप 5 पर कब्जा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement