Saturday, May 11, 2024
Advertisement

सेक्स स्कैंडल और देश छोड़कर फरार हुआ प्रज्वल रेवन्ना? पेन ड्राइव में मिले 3000 अश्लील वीडियो

प्रज्वल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल में बुरी तरह से फंस गए हैं, जिसके बाद उनके देश छोड़कर भागने की खबर मिल रही है। उनके पास से बरामद पेन ड्राइव में लगभग 3000 अश्लील वीडियो क्लिप्स मिले हैं। जानें पूरी खबर-

Reported By : T Raghavan Edited By : Kajal Kumari Published on: April 29, 2024 13:55 IST
prajwal revanna sex scamdal- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सेक्स स्कैंडल में फंसे प्रज्वल रेवन्ना

कर्नाटक की राजनीति में अचानक सेक्स स्कैंडल का भूचाल आ गया है, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस पार्टी के संस्थापक एचडी देवेगौड़ा के पोते और हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना आरोपी बताए जा रहे हैं।  कर्नाटक में पहले चरण में 26 अप्रैल को हुए चुनाव में प्रज्वल रेवन्ना ने जेडीएस के टिकट पर चुनाव लडा था और अब कहा जा रहा है कि सेक्स स्कैंडल के खुलासे के बाद रेवन्ना देश छोड़कर फरार हो गए हैं।कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने इस केस की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है। सीनियर आईपीएस अधिकारी बीके सिंह के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

मिले 3000 अश्लील वीडियो क्लिप्स

कहा जा रहा है कि रेवन्ना की कस्टडी से मिले एक पेन ड्राइव में 3000 अश्लील वीडियो क्लिप्स हैं, कहा ये भी जा रहा है कि संभवतः किसी भी नेता का ये सबसे बड़ा सैक्स स्कैंडल है। प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े 'अश्लील वीडियो' मामले पर कर्नाटक की महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर का कहना है, "हमारे देश और दुनिया में ऐसी घटना कभी नहीं हुई है।" लक्ष्मी ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कर्नाटक बीजेपी प्रमुख बीवाई विजयेंद्र को ऐसी सीडी और वीडियो के बारे में पता था क्योंकि बीजेपी नेता देवराजेगौड़ा ने बीवाई विजयेंद्र को पत्र लिखा था और उनसे बात भी की थी। 

कर्नाटक की महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर ने कहा कि जानकारी होने के बावजूद, अमित शाह, जेपी नड्डा, पीएम मोदी ने जेडीएस से गठबंधन बनाया... हमारे सीएम ने एक एसआईटी बनाई है, लेकिन मैं सिर्फ यह जानना चाहती हूं कि एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा कहां है? जेपी नड्डा कहां हैं, वह कुछ क्यों नहीं कह रहे हैं? मैं जानना चाहती हूं कि भाजपा जद(एस) के साथ गठबंधन में रहेगी या नहीं?''

घर की मेड ने किया खुलासा

रविवार को हासन जिले के होलेनरसिपुरा पुलिस स्टेशन में एचडी रेवन्ना के घर काम करने वाली एक मेड ने मामला दर्ज करवाया है और इस महिला ने आरोप लगाया कि एच़ी देवेगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना ने और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना ने पिछले तीन सालों से उनका और उनकी बेटी का यौन शौषण किया, इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।

"अपनी शिकायत में पीड़िता ने कहा कि वो एचडी रेवन्ना की पत्नी भवानी की दूर की रिश्तेदार हैं और रेवन्ना ने उन्हें  2015 में एक सरकारी हॉस्टल में मेड की नौकरी दिलवाई थी जिसके बाद 2019 में उन्हें रेवन्ना ने अपने घर पर नौकरी पर रखा। शिकायत में लिखा गया है कि पीड़िता के साथ काम करने वाले घर के अन्य नौकरों ने उन्हें एचडी रेवन्ना खास तौर पर प्रज्वल के बर्ताव के बारे में चेतवानी दी थी। 

कुछ दिनों बाद वो प्रताड़ना का शिकार होने लगी, यहां तक कि प्रज्वल ने उनकी बेटी को वीडियो कॉल कर अश्लील बातें शुरू कर दीं जिसके बाद पीड़िता की बेटी को प्रज्वल का नंबर ब्लॉक करना पड़ा। अपनी शिकायत में उसने ये भी कहा है कि इसके बाद प्रज्वल ने पीड़िता और उनकी बेटी के व्हाट्सएप पर अश्लील वीडियो भेजकर उन्हें धमकाया और उनका मुंह बंद कर दिया।"

एसआईटी करेगी जांच

इस महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने IPC की धारा 354A, 354D, 506, और 509 के तहत FIR दर्ज कर लिया है। अब इस मामले को ADGP CID B K सिंह के नेतृत्व में गठित SIT ने ले लिया है।

प्रज्वल रेवन्ना के सैक्स स्कैंडल को लेकर अब सियासी पारा भी चढ़ गया है। कांग्रेस की महिला मोर्चा इकाई बेंगलुरू और हासन में प्रज्वल रेवन्ना की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही हैं।

कही गई थी ये बात...

"26 अप्रैल को हासन सीट के लिए मतदान हुआ था लेकिन इससे पहले 21 अप्रैल को स्थानीय तौर पर लोगों के बीच एक पैन ड्राइव बांटा गया जिसमें प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल की तस्वीरें थीं। 23 अप्रैल को हासन टाउन पुलिस थाने में प्रज्वल के बूथ एजेंट पूर्ण चंद्र तेजस्वी ने एक शिकायत दर्ज करवाई कि नवीन गौडा और अन्य लोगों ने प्रज्वल रेवन्ना का डीप फेक वीडियो बनाकर उसे सर्कुलेट किया है ताकि उनकी छवि को खराब कर चुनाव जीता जा सके। पुलिस ने इस सम्बंध में भी मामला दर्ज कर लिया है।

इस बीच जब ये अश्लील तस्वीरें वायरल होने लगी तो कर्नाटक राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर इस मामले को गम्भीर बताते हुए इसकी जांच एसआईटी से कराने की गुजारिश की। ऐसा लगता है कि रेवन्ना को एहसास हो गया कि इस केस में उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं, इसीलिए मतदान की कार्यवायी पूरी होने के साथ ही उन्होंने विदेश जाने की तैयारी शुरू कर दी और जब तक उनके खिलाफ मामला दर्ज होता वो जर्मनी के फ्रैंकफर्ट पहुंच गए।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement