Thursday, March 28, 2024
Advertisement

RCB vs KXIP : विराट कोहली और एबी डी विलियर्स को एक ही ओवर में आउट कर शमी ने अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड

मोहम्मद शमी आईपीएल के इतिहास में इन दोनों खिलाड़ियों को एक ही ओवर में आउट करने वाले 8वें गेंदबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 15, 2020 21:46 IST
Virat Kohli and AB de Villiers got out in the same over, Shami made this special record in his name- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virat Kohli and AB de Villiers got out in the same over, Shami made this special record in his name

आईपीएल 2020 का 31वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच शारजाह में खेला जा रहा है। इस मैच में पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक ही ओवर मेमं विराट कोहली और एबी डी विलियर्स को आउट कर अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। वह आईपीएल के इतिहास में इन दोनों खिलाड़ियों को एक ही ओवर में आउट करने वाले 8वें गेंदबाज बन गए हैं।

यह कारनामा शमी ने आरसीबी के इनिंग के 18वें ओवर के दौरान किया। ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने डी विलियर्स को एक्स्ट्रा कवर की दिशा में दीपक हुड्डा के हाथों कैच करवाया, वहीं पांचवी गेंद उन्होंने नकल डिलिवरी डाली और विकेट के पीछे विराट कोहली को 48 के निजी स्कोर पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट करवाया।

ये भी पढ़ें - Watch : क्रिस गेल की इस फील्डिंग को देखकर नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी, वीडियो हुआ वायरल

आईपीएल में कोहली-डी विलियर्स को एक ओवर में आउट करने वाले गेंदबाज

जैक्स कैलिस, कोलकाता, 2012

धवल कुलकर्णी, मुंबई, 2013
आशीष नेहरा, रांची, 2015
क्रुनाल पांड्या, मुंबई, 2016
थिसारा परेरा, पुणे, 2016
नीतीश राणा, कोलकाता, 2018
श्रेयस गोपाल, बेंगलुरु, 2019
मोहम्मद शमी, शारजाह, 2020*

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : कप्तान के तौर पर सबसे अधिक रन बनाने के मामले में विराट कोहली ने धोनी को छोड़ा पीछे

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी को देवदत्त पडिक्कल (18) और एरोन फिंच (20) ने अच्छी शुरुआत दी। आरसीबी ने पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 57 रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद उनकी रनों की गति पर मानों ब्रेक लग गया था। पावरप्ले के बाद पंजाब के स्पिनर्स ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 15वें ओवर तक उन्हें मात्र दो ही बाउंड्री लगाने दी थी। 

आरसीबी ने आज एबी डी विलियर्स के ऊपर वॉशिंगटन सुंदर (13) और शिवम दुबे को भेजा (23)। जब डी विलियर्स बल्लेबाजी करने आए तो वह तेज से रन बनाने के प्रयास में आते ही बड़ा शॉट लगा दिया और 2 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कोहली भी 48 रन बनाकर शमी का शिकार बने। अंत में मॉरिस और उडाना ने शमी के ओवर से 24 रन बटौर कर टीम को 171 के स्कोर तक पहुंचाया। मॉरिस ने इस दौरान 8 गेंदों पर 25 रन की तूफानी पारी खेली। पंजाब की ओर से शमी और मुर्गन ने दो-दो विकेट लिए।
   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement