Saturday, April 27, 2024
Advertisement

RCB vs KXIP : टी20 क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले 5वें भारतीय गेंदबाज बने युजवेंद्र चहल

चहल ने मयंक अग्रवाल को पंजाब की पारी के 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्ड किया। इससे एक गेंद पहले मयंक अग्रवाल ने चहल को सामने की तरफ लंबा छक्का लगाया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 15, 2020 22:18 IST
Yuzvendra Chahal became the 5th Indian bowler to take 200 wickets in T20 cricket RCB vs KXIP- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Yuzvendra Chahal became the 5th Indian bowler to take 200 wickets in T20 cricket RCB vs KXIP

आईपीएल 2020 का 31वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच शारजाह में खेला जा रहा है। इस मैच में मयंक अग्रवाल को आउट कर युजवेंद्र चहल ने टी20 क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए हैं। भारत की और से चहल 200 विकेट लेने वाले 5वें गेंदबाज बने हैं। उससे पहले पीयूष चावला, अमित मिश्रा, आर अश्विन और हरभजन सिंह ये कारनाम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : पता नहीं था, आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डाली है : एनरिक नॉर्टजे

चहल ने मयंक अग्रवाल को पंजाब की पारी के 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्ड किया। इससे एक गेंद पहले मयंक अग्रवाल ने चहल को सामने की तरफ लंबा छक्का लगाया था, लेकिन इसके बावजूद चहल ने गेंद को फ्लाइट देते हुए मयंक अग्रवाल को एक बार फिर छक्के के लिए ललचाया, लेकिन इस बार मयंक उनके जाल में फंस गए।

टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

चावला - 257

मिश्रा - 256
अश्विन - 242
हरभजन - 235
युजवेंद्र चहल - 200*

ये भी पढ़ें - RCB vs KXIP : विराट कोहली और एबी डी विलियर्स को एक ही ओवर में आउट कर शमी ने अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी को देवदत्त पडिक्कल (18) और एरोन फिंच (20) ने अच्छी शुरुआत दी। आरसीबी ने पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 57 रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद उनकी रनों की गति पर मानों ब्रेक लग गया था। पावरप्ले के बाद पंजाब के स्पिनर्स ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 15वें ओवर तक उन्हें मात्र दो ही बाउंड्री लगाने दी थी। आरसीबी ने आज एबी डी विलियर्स के ऊपर वॉशिंगटन सुंदर (13) और शिवम दुबे को भेजा (23)। 

जब डी विलियर्स बल्लेबाजी करने आए तो वह तेज से रन बनाने के प्रयास में आते ही बड़ा शॉट लगा दिया और 2 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कोहली भी 48 रन बनाकर शमी का शिकार बने। अंत में मॉरिस और उडाना ने शमी के ओवर से 24 रन बटौर कर टीम को 171 के स्कोर तक पहुंचाया। मॉरिस ने इस दौरान 8 गेंदों पर 25 रन की तूफानी पारी खेली। पंजाब की ओर से शमी और मुर्गन ने दो-दो विकेट लिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement