A
Hindi News खेल अन्य खेल विम्बलडन क्वालीफायर के दूसरे दौर में पहुंचे रामकुमार, प्रजनेश चैकाने वाली हार के साथ हुए बाहर

विम्बलडन क्वालीफायर के दूसरे दौर में पहुंचे रामकुमार, प्रजनेश चैकाने वाली हार के साथ हुए बाहर

रामकुमार ने क्वालीफायर के पहले दौर के मैच में स्लोवाकिया के 13वी वरीयता प्राप्त जोजेफ कोवालिक को हराया। उन्होंने एक घंटे तक चले मुकाबले को 6-3, 6-0 से जीता।

Sports, Tennis - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@INDTENNISDAILY/VISHNU REDDY Ramkumar  

भारत के रामकुमार रामनाथन विम्बलडन क्वालीफायर के दूसरे दौर में पहुंच गये जबकि बायें हाथ की कलाई की चोट के कारण बेहतर तैयारी करने में विफल रहे प्रजनेश गुणेश्वरन मंगलवार को पहले दौर में चौकाने वाली हार के साथ बाहर हो गये। 

रामकुमार ने क्वालीफायर के पहले दौर के मैच में स्लोवाकिया के 13वी वरीयता प्राप्त जोजेफ कोवालिक को हराया। उन्होंने एक घंटे तक चले मुकाबले को 6-3, 6-0 से जीता। प्रजनेश 1000वें रैंकिंग से बाहर के खिलाड़ी ब्रिटेन के वाइल्ड कार्डधारी आर्थर फेरी से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए। 

विश्व रैंकिंग में 148वें स्थान पर काबिज बायें हाथ के इस खिलाड़ी को रैंकिंग में 1038वें स्थान पर काबिज 18 साल के प्रतिद्वंद्वी ने 1-6, 6-7 से हराया। ब्रिटिश खिलाड़ी से पहले सेट में बुरी तरह से पिछड़ने के बाद प्रजनेश ने दूसरे सेट में वापसी की लेकिन इस युवा प्रतिभा ने उन्हें मैच को तीसरे सेट में ले जाने से रोक दिया। 

यह भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के साथ वेस्टइंडीज पर लगा मैच शुल्क का 60 प्रतिशत जुर्माना

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ मेरी बायीं कलाई में काफी दर्द था जो तीन सप्ताह पहले शुरू हुआ था। यह अब ठीक है। लेकिन मैंने अभी दो दिन पहले ही खेलना शुरू किया है। इस दौरान मैं एक घंटे से ज्यादा अभ्यास नहीं कर सका। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘अगर यह विंबलडन नहीं होता। मैं नहीं खेलता। मेरे पास तैयारी का पर्याप्त समय नहीं था।’’