Thursday, March 28, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के साथ वेस्टइंडीज पर लगा मैच शुल्क का 60 प्रतिशत जुर्माना

वेस्टइंडीज ने निर्धारित समय में तीन ओवर कम किये थे जिससे बाद आईसीसी मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने उस पर यह जुर्माना लगाया। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 22, 2021 22:38 IST
Sports, West indies, WTC- India TV Hindi
Image Source : ICC Cricket

वेस्टइंडीज पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में धीमी ओवर गति के लिये मैच शुल्क का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और उसके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के छह अंक अंक काट दिये गये। वेस्टइंडीज ने निर्धारित समय में तीन ओवर कम किये थे जिससे बाद आईसीसी मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने उस पर यह जुर्माना लगाया। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की खिलाड़ियों के लिये आचार संहिता के अनुसार धीमी ओवर गति के लिये खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर की दर से मैच शुल्क का 20 प्रतिशत जुर्माना किया जाता है। 

यह भी पढ़ें- फीफा 2022 विश्व कप के लिए जनवरी 2022 से शुरू होगी टिकटों की बिक्री

आपको बता दें कि इस मुकाबले में केशव महाराज (5/36) और कैगिसो रबादा (3/44) की शानदार गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका ने चौथे ही दिन वेस्टइंडीज को 158 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली। साउथ अफ्रीका ने विंडीज को जीत के लिए 324 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जबाव में विंडीज की टीम दूसरी पारी में 165 रन पर ही सिमट गई।

साउथ अफ्रीका की ओर से महाराज और रबादा के अलावा लुंगी एनगिदी ने एक विकेट लिया। रबादा को प्लेयर ऑफ द मैच और क्विंटन डी कॉक को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement