A
Hindi News खेल अन्य खेल राधेश्याम जुलानिया की जगह रवि मित्तल बने खेल सचिव

राधेश्याम जुलानिया की जगह रवि मित्तल बने खेल सचिव

मित्तल बिहार कैडर से 1986 बैच के आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) अधिकारी हैं। वह इस नियुक्ति से पहले सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव थे। 

Ravi Mittal replaces Radheshyam Julania as Sports Secretary- India TV Hindi Image Source : TWITTER : @AFIINDIA Ravi Mittal replaces Radheshyam Julania as Sports Secretary

नई दिल्ली। रवि मित्तल को राधेश्याम जुलानिया की जगह रविवार को खेल और युवा मामलों के मंत्रालय का नया सचिव नियुक्त किया गया। मित्तल बिहार कैडर से 1986 बैच के आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) अधिकारी हैं। वह इस नियुक्ति से पहले सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव थे। जुलानिया पिछले साल फरवरी में इस पद पर नियुक्त हुए थे। 

एक साल से कुछ अधिक समय के उनके कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के तहत लाना था। 

पदभार संभालने के बाद से ही हालांकि जुलानिया का राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) से टकराव होता रहा था। 

ये भी पढ़ें - इर्लिग हालैंड ने कहा रोनाल्डो और ज्लाटान बचपन से ही है मेरे आदर्श

पिछली बार यह टकराव लगभग 10 दिन पहले हुआ था जब आईओए ने आरोप लगाया था कि खेल मंत्रालय के अधिकारी उनके कामकाज और स्वायत्ता में हस्तक्षेप कर रहे हैं। 

पता चला है कि 1985 बैच के अधिकारी जुलानिया अपने गृह राज्य मध्य प्रदेश वापस जाएंगे।