A
Hindi News खेल अन्य खेल ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में नाओमी ओसाका से भिड़ेंगी सेरेना विलियम्स

ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में नाओमी ओसाका से भिड़ेंगी सेरेना विलियम्स

विश्व रैंकिग में 11वें स्थान पर मौजूद सेरेना ने एक घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में हालेप को लगातार सेटों में 6-3, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Serena Williams, Naomi Osaka, Australian Open, semi-finals- India TV Hindi Image Source : GETTY Serena Williams

अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व की नंबर-2 खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को हराकर साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली। 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना का सेमीफाइनल में तीसरी सीड जापान की नाओमी ओसाका से मुकाबला होगा।

विश्व रैंकिग में 11वें स्थान पर मौजूद सेरेना ने एक घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में हालेप को लगातार सेटों में 6-3, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

यह भी पढ़ें-  बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम पर क्रैग ब्रेथवेट को है गर्व

सेरेना ने आखिरी बार 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। पूर्व नंबर-1 सेरेना का यही आखिरी ग्रैंड स्लैम खिताब है। वह अपने रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम से अब महज दो कदम की दूरी पर हैं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में सात बार की विजेता सेरेना ने 2017 के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

सेरेना ने मुकाबले में चार एस लगाए जबकि हालेप एक भी एस नहीं लगा सकीं। अमेरिकी खिलाड़ी ने 24 और हालेप ने नौ विनर्स लगाए। सेरेना का खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए विश्व की नंबर-3 ओसाका से मुकाबला होगा। 39 वर्षीय सेरेना के करियर का यह 40वां ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल मुकाबला होगा।

यह भी पढ़ें- ISL-7 : केरला पर 4-0 से धमाकेदार जीत के साथ तीसरे स्थान पर पहुंची हैदराबाद

ओसाका ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल एक अन्य मुकाबले में चीनी ताईपे की सु वेई हसिए को एक घंटे छह मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में रूस के एस्लान कारात्सेव ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए दो घंटे 32 मिनट तक चले मुकाबले में 18वीं सीड बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 2-6, 6-4, 6-1, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

यह भी पढ़ें- IND v ENG : इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में बुमराह को मिल सकता है आराम

कारात्सेव ने पहले सेट में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए अगले तीनों सेट अपने नाम किए।

कारात्सेव का सेमीफाइनल में मुकाबला गत चैंपियन और विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच तथा छठी वरीयता प्राप्त जर्मनी के एलेक्जेंडर जेवरेव के बीच सेमीफाइनल में जीत हासिल करने वाले खिलाड़ी से होगा।