Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ISL-7 : केरला पर 4-0 से धमाकेदार जीत के साथ तीसरे स्थान पर पहुंची हैदराबाद

इस मैच से पहले नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (26) तीसरे और एफसी गोवा (24) चौथे स्थान पर हैं लेकिन अब वे एक-एक स्थान नीचे चले गए हैं। 18 मैचों में आठवीं हार झेलने वाले ब्लास्टर्स पहले भी 10वें स्थान पर थे और अब भी वे वहीं हैं। इस टीम के खाते में 16 अंक हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: February 17, 2021 7:56 IST
ISL-7, Hyderabad, Kerala, sports, Football - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ISL Hyderabad vs Kerala

फ्रैन सांदाजा द्वारा पांच मिनट के गैप पर किए गए दो गोलों की मदद से हैदराबाद एफसी ने मंगलवार को वास्को के तिलक मैदान पर केरला ब्लास्टर्स को 4-0 से हराकर एक बार फिर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की तालिका के शीर्ष-4 में वापसी कर ली है। निजाम्स नाम से मशहूर हैदराबाद एफसी को 18वें मैच में छठी जीत मिली। इस मैच से पहले वह पांचवें स्थान पर था लेकिन इस मैच से प्राप्त तीन अंकों के साथ वह अब 27 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

इस मैच से पहले नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (26) तीसरे और एफसी गोवा (24) चौथे स्थान पर हैं लेकिन अब वे एक-एक स्थान नीचे चले गए हैं। 18 मैचों में आठवीं हार झेलने वाले ब्लास्टर्स पहले भी 10वें स्थान पर थे और अब भी वे वहीं हैं। इस टीम के खाते में 16 अंक हैं।

यह भी पढ़ें- IND v ENG : अक्षर के टीम इंडिया तक पहुंचने की पिता संजयभाई ने बताई दिलचस्प दास्तां

पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। अपना 18वां मैच खेल रही ब्लास्टर्स के लिए प्लेऑफ में जाने की कोई उम्मीद नहीं बची। यह टीम सम्मान के लिए खेल रही है और इसी कारण उसने अपना पूरा दमखम झोंक दिया।

बॉल पजेशन की बात की जाए तो इस हाफ में हैदराबाद (58 फीसदी) का दबदबा रहा लेकिन इसके बावजूद ब्लास्टर्स ने कुछ अच्छे मूव्स बनाए और तीन कार्नर हासिल किए लेकिन इनका उसे कोई फायदा नहीं हुआ।

ब्लास्टर्स ने तीन शॉट्स टारगेट पर लगाए जबकि हैदराबाद की टीम ब्लास्टर्स की मजबूत डिफेंस के आगे बेबस नजर आई। वह एक भी शॉट टारगेट पर नहीं ले सकी। यह मैच जीतकर तीसरे स्थान पर पहुंचने को आतुर हैदराबाद की टीम के खिलाड़ी दो मौकों पर ऑफसाइड करार दिए गए।

45वें मिनट में ब्लास्टर्स के संदीप सिंह को पीला कार्ड मिला, जो इस हाफ की एकमात्र बुकिंग रही। 21वें मिनट में हैदराबाद और 39वें मिनट में ब्लास्टर्स के पास गोल करने का मौका था लेकिन दोनों ही टीमें अपने प्रयास में असफल रहीं।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng, 2nd Test Day-4 : अक्षर और अश्विन की फिरकी में फंसा इंग्लैंड, भारत ने अंग्रेजों से चुकाया हार का बदला

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही ब्लास्टर्स ने बदलाव किया लेकिन इसका उसे फायदा नहीं हुआ क्योंकि कप्तान एरिडेन सांटाना द्वारा बनाए गए मोमेंटम का फायदा लेकर फ्रैन सांदाजा ने 58वें मिनट में गोल करते हुए उसे 1-0 से आगे कर दिया। ब्लास्टर्स का डिफेंस अब तक सावधान था लेकिन सांदाजा ने उसकी पल भर की चूक का फायदा उठाकर अपनी टीम को लीड दिला दी।

62वें मिनट में ब्लास्टर्स के अल्बीनो गोम्स को पीला कार्ड मिला और 63वें मिनट में सांदाजा ने एक और गोल करते हुए हैदराबाद की लीड दोगुनी कर दी। यह गोल ब्लास्टर्स के गोलकीपर गोम्स द्वारा एक मिनट पहले किए गए फाउल पर हुआ।

इसके बाद 64वें मिनट में दोनों टीमों ने दनादन दो-दो बदलाव किए। 70वें मिनट में ब्लास्टर्स के योनद्रेनबेम देनेचंद्रा को पीला कार्ड मिला। इसी तरह 79वें मिनट में ब्लास्टर्स के कोस्टा एन. को पीला कार्ड मिला और फिर 82वें मिनट में दोनों टीमें ने एक-एक बदलाव किया।

यह भी पढ़ें- IPL में दर्शकों की वापसी पर गांगुली ने कही ये बड़ी बात

कप्तान सांटाना मैच की शुरुआत से ही गोल करने के प्रयास में लगे हुए थे। कुछ मौकों पर वह करीब भी आए लेकिन फिर चूक गए। आखिरकार 86वें मिनट में सांटाना को सफलता मिल ही गई और उन्होंने हेडर के जरिए एक झन्नाटेदार गोल करते हुए निजाम्स को 3-0 से आगे कर दिया।

इसके बाद इंजुरी टाइम में जोआओ विक्टर ने एक और गोल कर स्कोर 4-0 करते हुए अपनी टीम की शीर्ष-3 में वापसी सुनिश्चित कर दी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement