Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL में दर्शकों की वापसी पर गांगुली ने कही ये बड़ी बात

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए सभी टिकटें बिक चुकी हैं और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसे लेकर खुशी जाहिर की है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 16, 2021 18:16 IST
IPL में दर्शकों की वापसी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL में दर्शकों की वापसी पर गांगुली ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली| भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए सभी टिकटें बिक चुकी हैं और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसे लेकर खुशी जाहिर की है। गांगुली ने कहा कि यह अच्छा संकेत है, लेकिन भारत में क्रिकेट के अगले और सबसे बड़े पड़ाव-आईपीएल में दर्शकों की वापसी होगी या नहीं, इसे लेकर जल्द ही फैसला किया जाएगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और अगला टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा, जोकि डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। 1 लाख 10 की क्षमता के साथ यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन चुका है।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, गांगुली ने मंगलवार को कहा कि तीसरे टेस्ट के लिए सभी टिकटें बिक चुकी हैं। उन्होंने स्टार स्पोटर्स के साथ एक साक्षात्कार में कहा, "अहमदाबाद में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए सभी टिकटें बिक चुकी है क्योंकि काफी लंबे समय के बाद यहां कोई मैच हो रहा है।"

ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग पर सवाल उठाने वाले देख लें यह वीडियो !

उन्होंने कहा, " क्रिकेट की वापसी को देखकर मैं बहुत खुश हूं। यह काफी शानदार होगा। इसकी सभी टिकटें बिक चुकी है। मेरी जय शाह (बीसीसीआई सचिव) से बात हुई है। वह लगातार वहां टेस्ट मैच की तैयारी पर नजर रखे हुए हैं। अहमदाबाद में छह-सात साल बाद क्रिकेट की वापसी हो रही है और क्योंकि उन्होंने नया स्टेडियम बनाया है। मैंने उनसे कहा था कि हमें पिंक बॉल टेस्ट के साथ एक उदाहरण तय करना है।"

इस स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता एक लाख 10 हजार है जो दुनिया में किसी भी क्रिकेट स्टेडियम से सर्वाधिक है। प्रशासन ने तीसरे टेस्ट के लिए स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को शामिल होने की मंजूरी दी है। इंग्लैंड को यहां दो टेस्ट और पांच टी-20 मुकाबले खेलने हैं जिसमें तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। गांगुली ने कहा, "हम चाहते थे कि दर्शकों की वापसी हो। हम चेन्नई में पहले टेस्ट में ही दर्शकों की वापसी चाहते थे, लेकिन कुछ कारणों से इसे बाद में मंजूरी दी गई।"

...जब अश्विन ने सिराज को दी वार्निंग और फिर जो हुआ, देखें यह वीडियो

भारत को अपने घरेलू सीजन में इंग्लैंड के साथ सीरीज के बाद आईपीएल का भी आयोजन करना है और गांगुली का कहना है कि आईपीएल में दर्शकों की वापसी को लेकर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, "हम देखेंगे कि आईपीएल में दर्शकों की वापसी हो सकती है क्या? इस पर हम जल्द ही फैसला लेंगे। यह भी एक शानदार टूर्नामेंट होने वाला है।" उन्होंने आगे कहा कि अब से प्रत्येक घरेलू सीरीज में एक डे-नाइट डेस्ट मैच खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement