A
Hindi News खेल अन्य खेल खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कहा, 'देश को एथलेटिक्स में अपना स्तर सुधारना होगा"

खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कहा, 'देश को एथलेटिक्स में अपना स्तर सुधारना होगा"

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ और दक्षिण एशियाई एथलेटिक्स महासंघ द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किये गये छह दिवसीय ऑनलाइन तकनीकी अधिकारियों के सेमीनार के शुरूआती सत्र में उन्होंने यह बात कही।

Athletics- India TV Hindi Image Source : REUTERS Athletics

नई दिल्ली| खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने शनिवार को कहा कि देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एथलेटिक्स में अपना स्तर सुधारने की जरूरत है। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ और दक्षिण एशियाई एथलेटिक्स महासंघ द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किये गये छह दिवसीय ऑनलाइन तकनीकी अधिकारियों के सेमीनार के शुरूआती सत्र में उन्होंने यह बात कही।

रीजीजू ने कहा, ‘‘एथलेटिक्स ओलंपिक खेलों की सबसे अहम स्पर्धा होती है और हमें अपने एथलेटिक्स को सुधारने की जरूरत है। ’’ उन्होंने ‘वर्चुअल’ सत्र के दौरान कहा, ‘‘मैं युवा एथलीटों को अपना सपना साकार करने का मौका देना चाहता हूं। ’’ 

ये भी पढ़ें : राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति के चुनावों को लेकर नरम रूख अपनाने को तैयार IOC

बता दें कि पूरी दुनिया में फैली कोरोना महामारी के चलते सभी प्रकार की खेल गतिविधयों को स्थगित या रद्द किया जा चुका है। जिसमे हाल ही में अन्तराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने इस साल जापान के टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों को अगले साल 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया है। इस तरह ये खेल अगले साल 2021 जुलाई में खेला जायेगा।