A
Hindi News खेल अन्य खेल Table Tennis : कमल, साथियान, मनिका और सुतीर्था ने टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

Table Tennis : कमल, साथियान, मनिका और सुतीर्था ने टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ कमल, जी साथियान, सुतीर्था मुखर्जी और मनिका बत्रा ने इस साल 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 

G Sathiyan, Manika Batra and Sharath Kamal- India TV Hindi Image Source : GETTY G Sathiyan, Manika Batra and Sharath Kamal

दोहा| अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ कमल, जी साथियान, सुतीर्था मुखर्जी और मनिका बत्रा ने इस साल 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। साथियान ने दो जीत के साथ एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूनार्मेंट में साउथ एशिया ग्रुप में टॉप पर पहुंचकर ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया। इस बीच, कमल ने गुरुवार को पांच ग्रुपों के बीच सर्वोच्च रैंक दूसरे स्थान पर रहकर टोक्यो का टिकट कटाया। महिला एकल में सुतीर्था मुखर्जी ने देश की मनिका बत्रा को हराकर ओलिंपिक का टिकट कटाया। हालांकि सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग होने के चलते बत्रा का भी टोक्यो में खेलना तय है।

टोक्यो ओलंपिक कमल का चौथा और साथियान, मनिकाद और सुतीर्था का पहला होगा।

कमल ने कहा, मार्च 2020 से अब तक बहुत सी चीजें हुई हैं। मैं ओमान में चैंपियन बना और अच्छी लय में था और केवल दो सप्ताह में थाईलैंड में क्वालीफिकेशन मैच खेलने की तैयारी कर रहा था और अचानक सब कुछ एक ठहराव पर आ गया। मैंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है और यह राहत की सांस है, खासकर इस साल। हालांकि यह मेरा चौथा ओलंपिक होगा, यह मेरा सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक होगा।

यह भी पढ़ें- 'सुपरमैन' बने बेन स्टोक्स, हार्दिक पंड्या का बेहतरीन कैच लपक कर मचाई सनसनी- देखें वीडियो

कमल ने मनिका बत्रा के साथ मिलकर मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में जगह बनाकर इस वर्ग में भी क्वालीफाई कर लिया है। शरत और मनिका की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में मोहम्मद अब्दुल वहाब और कतर के महा फारमजी को 11-6, 11-6, 11-2, 11-3 से हराया। भारतीय जोड़ी को पहले राउंड में बाई मिला था।

यह भी पढ़ें- All England Championship : सिंधु और लक्ष्य सेन ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह