A
Hindi News खेल अन्य खेल कुछ इस तरह जिनेदिन जिदान ने फुटबॉल के प्रति बदले कार्लो एंसेलोटी के विचार

कुछ इस तरह जिनेदिन जिदान ने फुटबॉल के प्रति बदले कार्लो एंसेलोटी के विचार

कार्लो एंसेलोटी ने कहा है कि फ्रांस के दिग्गज जिनेदिन जिदान ने उन्हें 4-4-2 फॉर्मेशन से आगे बढ़ने का मौका दिया।

This is how Zinedine Zidane changed Carlo Ancelotti's views towards football- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES This is how Zinedine Zidane changed Carlo Ancelotti's views towards football

लंदन। इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब एवर्टन के कोच कार्लो एंसेलोटी ने कहा है कि फ्रांस के दिग्गज जिनेदिन जिदान ने उन्हें 4-4-2 फॉर्मेशन से आगे बढ़ने का मौका दिया। एंसेलोटी ने लिवरपूल के पूर्व डिफेंडर जैमी कैरेगर से स्काई स्पोटर्स पर कहा, "जिदान के साथ रहते हुए मैंने अपने खेल के अपने विचार बदलने की कोशिश की। जिदान पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने खेल को बदलने और विभिन्न तरीके से खेलने का मौका दिया।"

उन्होंने कहा, "इसलिए जब मैं जिदान के साथ था तो जुवेंटस में मैं अपने पहले साल में एलेजांद्रो, डेल पियरो और फिलिपो के साथ 3-4-1-2 के साथ खेला था। दूसरे साल में मैं बैक चार के साथ खेला था। लेकिन दो स्ट्राइकर फ्रंट में थे और उनमें से नंबर 10 का जिदान था।"

एंसेलोटी ने कहा, "जिदान ने फुटबॉल के प्रति मेरे विचार बदल दिए। जुवेंटस से पहले मेरा ध्यान 4-4-2 पर था, लेकिन इसके बाद मैं उन्हें सबसे अच्छी जगह खड़ा करना चाहता था।"

ये भी पढ़ें - महेंद्र सिंह धोनी से क्रिकेट की इस कला को सीखना चाहते है बांग्लादेश के महमूदुल्लाह

एंसेलोटी एक समय रियल मेड्रिड के कोच थे और बाद में जिदान ने उनकी जगह ले ली थी और रियल को लगातार तीन बार चैंपियंस लीग का खिताब दिलाया था।

इटली के पूर्व मिडफील्डर एंसेलोटी एक खिलाड़ी के रूप में दो बार यूईएएफए चैंपियंस लीग और तीन बार बतौर मैनेजर यह खिताब जीत चुके हैं।

उनके मार्गदर्शन में एसी मिलान दो बार चैंपियंस लीग का खिताब जीत चुकी है जबकि रियल मेड्रिड अपना 10वां चैंपियंस लीग खिताब अपने नाम कर चुका है।