Monday, April 29, 2024
Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी से क्रिकेट की इस कला को सीखना चाहते है बांग्लादेश के महमूदुल्लाह

बंगलादेश की टी20 टीम के कप्तान महमूदुल्लाह ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी और उनकी कला से सभी को सीखने कहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 24, 2020 16:43 IST
Latest news महेंद्र सिंह धोनी से क्रिकेट की इस कला को सीखना चाहते है बांग्लादेश के महमूदुल्लाह, बंगल- India TV Hindi
Image Source : GETTY Latest news महेंद्र सिंह धोनी से क्रिकेट की इस कला को सीखना चाहते है बांग्लादेश के महमूदुल्लाह, बंगलादेश की टी20 टीम के कप्तान महमूदुल्लाह ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी और उनकी कला से सभी को सीखने कहा है।

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार की खेल गतिविधियों पर रोक लगी हुई हैं वहीं सभी खिलाड़ी घर में बैठकर सोशल मीडिया के जरिये एक दूसरे से रूबरू हो रहे हैं। इसी बीच बंगलादेश की टी20 टीम के कप्तान महमूदुल्लाह ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी और उनकी कला से सभी को सीखने कहा है।

34 साल के हो चुके महमूदुल्लाह ने क्रिकफ्रेंज़ी के फेसबूक चैट पर कहा, 'मैं धोनी का बड़ा फैन हूँ, जिस तरह वह खुद को निंयत्रित करते हैं। उन्होंने भारत के लिए पांचवें-छठे नंबर पर भी बैटिंग की है और जब भी मैं खाली बैठता हूं मैं उनकी पारी देखने की कोशिश करता हूं, यहां तक कि उनके लाइव मैच भी देखता हूं। और सीखन की कोशिश करता हूं कि वह खेल में खुद को कैसे ढालते हैं।'

इतना ही नहीं टी20 फॉर्मेट में भारत पर सीरीज जीत हासिल करने वाले पहले बांग्लादेशी कप्तान महमूदुल्लाह ने कहा कि वह धोनी से खेल को नियंत्रित करना सीखना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें - शाकिब अल हसन ने आईसीसी पर उठाए सवाल, कहा इन मुद्दों पर दें स्पष्टता

महमूदुल्लाह ने कहा, 'वनडे क्रिकेट में इतने मैच खेलने के बाद 50 से ज्यादा की औसत और 90 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट होना आसान नहीं है, ये शानदार है और वह जिस तरह से अंत तक खेल को नियंत्रित करते हैं, उसी तरह मुझे भी पांचवें-छठे नंबर पर बैटिंग करनी पड़ती है, इसलिए मैं उनसे ये चीजें सीखने की कोशिश करता हूं। मेरे क्रिकेट करियर पर उनका काफी प्रभाव रहा है।'

गौरतलब है कि वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे बेहतरीन फिनिशर के रूप में जाने वाले धोनी का वनडे में औसत 50.5 है। इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कई मौकों पर लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई है जबकि छक्का मारकर मैच को खत्म करना धोनी की फितरत कहा जाता है। इसी तरह उन्होंने छक्का मारकर भारत को 2011 विश्वकप भी पुराने अंदाज में जीताया था।

ये भी पढ़ें - सुरेश रैना ने बताया मौजूदा भारतीय टीम में सबसे बेहतरीन फील्डर का नाम

बता दें कि महमूदुल्लाह ने शाकिब अल हसन पर दो साल के बैन के बाद टी20 की कप्तानी संभाली है। वो अभी तक बांग्लादेश के लिए 49 टेस्ट, 188 वनडे और 87 अंतराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके हैं। हलांकि हाल ही में उन्हें बांग्लादेश की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement