A
Hindi News खेल अन्य खेल Tokyo Olympics 2020: भारतीय हॉकी टीम ने जापान को दी करारी हार, 5-3 से दर्ज की जीत

Tokyo Olympics 2020: भारतीय हॉकी टीम ने जापान को दी करारी हार, 5-3 से दर्ज की जीत

टोक्यो ओलंपिक 2020 में शुक्रवार को भारतीय हॉकी टीम और जापान के बीच ग्रुप गेम हुआ। इस मुकाबले में भारत ने जापान को 5-3 से शिकस्त दी।

<p>Tokyo Olympics 2020: indian hockey team beat japan by...- India TV Hindi Image Source : TWITTER HANDLE/@THEHOCKEYINDIA Tokyo Olympics 2020: indian hockey team beat japan by 5-3 in group game

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक में ग्रुप चरण के पूल ए मुकाबले में जापान को 5-3 से हरा दिया है। भारत की ओर से गुरजंत सिंह ने दो गोल किए जबकि हरमनप्रीत सिंह, शमशेर सिंह और नीलकांत शर्मा ने एक-एक गोल किए। जापान की तरफ से केंटा तनाका, कोटा वातानाबे और काजुमा मुराता ने एक-एक गोल किए।

भारत की तरफ से हरमनप्रीत ने पहले क्वॉर्टर में 13वें मिनट में गोल कर टीम को शुरूआत की बढ़त दिलाई। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में गुरजंत ने 17वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। हालांकि, जापान ने तुरंत वापसी की ओर तनाका ने 19वें मिनट में गोल कर बढ़त कम कर दी।

इसके बाद वातानाबे ने तीसरे क्वार्टर में 33वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। हालांकि, भारत की ओर से शमशेर ने एक मिनट बाद ही 34 वें मिनट में गोल कर फिर 3-2 की बढ़त बना ली। नीलकांत ने फिर चौथे और अंतिम क्वार्टर में 51वें मिनट में गोल कर स्कोर 4-2 किया।

मैच के अंतिम मिनटों में गुरजंत ने 57 वें मिनट में एक और गोल कर भारत को 5-2 की बढ़त दिलाई। हालांकि, जापान ने भी अंत तक हार नहीं मानी और मुराता ने 59वें मिनट में गोल दाग स्कोर 5-3 कर दिया। निर्धारित समय तक जापान बढ़त हासिल नहीं कर सका और उसे हार का सामना करना पड़ा।

 Tokyo Olympics 2020: सेमीफाइनल में पहुंचीं सिंधु... खेल जगत से मिली ढेर सारी बधाई

पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने घोषणा की है कि टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा ले रहे राज्य के सभी हॉकी खिलाड़ियों को 2.25 करोड़ रुपयो का इनामी राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ये राशि तब मिलेगी जब भारतीय टीम स्वर्ण पदक जीतेगी।