A
Hindi News खेल अन्य खेल Tokyo Olympics 2020 : जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया की मेंस हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

Tokyo Olympics 2020 : जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया की मेंस हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

बाकी दो क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम का सामना स्पेन से और भारत का ब्रिटेन से होगा। अर्जेंटीना की खिताब की रक्षा करने की उम्मीदों पर जर्मनी ने पानी फेर दिया।

Tokyo Olympics 2020, hockey, Germany, Australia - India TV Hindi Image Source : GETTY  Germany and Australia Hocky Team   

ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी ने टोक्यो ओलंपिक पुरूष हॉकी स्पर्धा के अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीत लिये हैं और अब सेमीफाइनल में उनका सामना एक दूसरे से होगा। पूल बी की उपविजेता जर्मनी ने रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को हराकर लगातार पांचवीं बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

उसके लिये लुकास विंडफेडर ने पेनल्टी कॉर्नर पर दो और टिम हर्त्जब्रूच ने एक गोल किया। अब तीन अगस्त को उसका सामना पूल ए की शीर्ष टीम ऑस्ट्रेलिया से होगा जिसने नीदरलैंड को रोमांचक शूटआउट में हराया। 

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली बने नेशनल टीम के मुख्य चयनकर्ता

बाकी दो क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम का सामना स्पेन से और भारत का ब्रिटेन से होगा। अर्जेंटीना की खिताब की रक्षा करने की उम्मीदों पर जर्मनी ने पानी फेर दिया। उसने चार में से तीन पेनल्टी कॉर्नर तब्दील किये। 

पहले 19वें मिनट में लुकास ने गोल दागा। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में टिम ने गोल किया। हूटर से 12 मिनट पहले विंडफेडर ने गोल करके 3-0 की बढत बना ली। अर्जेंटीना ने ऐन मौके पर मेइको केसेला के पेनल्टी कॉर्नर पर किये गए गोल की मदद से खाता खोला। 

दूसरे क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को नीदरलैंड ने कड़ी चुनौती दी। ऑस्ट्रेलिया के लिये टॉम विकहैम ने पहला गोल दागा। नीदरलैड ने कई हमले बोले जिन्हें ऑस्ट्रेलियाई गोलकीपर एंड्रयू चार्टर ने बचा लिया। नीदरलैंड के लिये बराबरी का गोल तीसरे क्वार्टर में मिंक वान डेर वीरडेन ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। 

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympics 2020: 25 मीटर सहित तीनों स्पर्धाओं में निशानेबाजी जारी रखेंगी मनु भाकर

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रांड और विकहैम ने एक बार फिर शानदार मूव को गोल में बदला। हूटर से दस मिनट पहले नीदरलैंड टीम के जेरोन हटर्जबर्गर ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल में बदलकर मैच को पेनल्टी शूटआउट में खींचा। 

शूटआउट में ऑस्ट्रेलियाई गोलकीपर चार्टर ने हटर्जबर्गर, रॉबर्ट कैंपरमैन और जोनास डि जियूस की पेनल्टी बचाई जबकि ब्लैक गोवर्स और फ्लिन ओजिलवी ने गोल दागे। ऑस्ट्रेलिया को भारत में हुए 2018 विश्व कप के सेमीफाइनल में नीदरलैंडने शूटआउट में हराया था।