A
Hindi News खेल अन्य खेल Tokyo Olympics 2020 : एकतरफा मुकाबले में हारे सतीश कुमार, मेडल की उम्मीद हुई खत्म

Tokyo Olympics 2020 : एकतरफा मुकाबले में हारे सतीश कुमार, मेडल की उम्मीद हुई खत्म

कोकुगिकान एरेना में रविवार को विश्व चैम्पियन और एशियाई चैम्पियन उज्बेकिस्तान के बाखोदीर जालोलोव ने ब्ल्यू कार्नर से खेल रहे सतीश को एकतरफा अंदाज में 5-0 के अंतर से हराकर टोक्यो से विदा किया।

Tokyo Olympics 2020, Satish Kumar, Sports, cricket - India TV Hindi Image Source : GETTY Satish Kumar

भारत के सुपर हेवीवेट मुक्केबाज सतीश कुमार को टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में हार मिली है। इसी के साथ पुरुष मुक्केबाजी में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है। कोकुगिकान एरेना में रविवार को विश्व चैम्पियन और एशियाई चैम्पियन उज्बेकिस्तान के बाखोदीर जालोलोव ने ब्ल्यू कार्नर से खेल रहे सतीश को एकतरफा अंदाज में 5-0 के अंतर से हराकर टोक्यो से विदा किया।

सतीश ने प्लस 91 किलोग्राम भार वर्ग के अंतिम-16 दौर के मुकाबले में गुरुवार को जमैका के रिकाडरे ब्राउन को प्रभावशाली तरीके से 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल का टिकट कटाया था।

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympics 2020: सिंधु का स्वर्ण पदक का सपना टूटा, महिला हॉकी टीम ने कटाया QF का टिकट

उस प्रदर्शन को देखते हुए सतीश से टक्कर की उम्मीद की जा रही लेकिन वह जालोलोव के आगे चारो खाने चित्त्त हो गए।

तीनों राउंड में जालोलोव अपने 32 वर्षीय भारतीय प्रतिद्वंद्वी पर पूरी तरह हावी रहे और हर राउंड में 5-0 के स्कोर के साथ जीत हासिस की।

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympics 2020: 1 अगस्त को सिंधु उतरेंगी कोर्ट पर, ऐसा रहेगा पूरा शेड्यूल

इस इवेंट से भारत को एक कांस्य प्राप्त हुआ है। लवलीना बोर्गोहेन के सेमीफाइनल में पहुंचने से यह पदक पक्का हुआ है। वैसे अगर लवलीना अपना अगला मैच जीत जाती हैं तो भारत को मुक्केबाजी में ऐतिहासिक सफलता मिल सकती है।