A
Hindi News खेल अन्य खेल Tokyo Paralympics: नोएडा के DM सुहास को बैडमिंटन में सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

Tokyo Paralympics: नोएडा के DM सुहास को बैडमिंटन में सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

गौतमबुध नगर जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालंपिक के बैडमिंटन गेम में सिल्वर मेडल अपने नाम किया

Tokyo Paralympics, DM Suhas LY, Noida, Sports, Badminton, India - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@RITSRR Suhas LY

गौतमबुध नगर के DM और भारतीय पैरा शटलर सुहास एल यथिराज को टोक्यो पैरालंपिक गेम्स में बैडमिंटन के मेन्स सिंगल्स SL4 फाइनल में हार के बाद सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। फाइनल में फ्रांस के लुकास माजूर ने सुहास को 15-21, 21-17 और 21-15 से हराया।

सुहास को क्वालीफाइंग राउंड में भी माजूर से हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास पैरालंपिक में मेडल जीतने वाले पहले IAS अधिकारी भी बन गये हैं। 

इसी के साथ टोक्यो पैरालंपिक में भारत की झोली में बैडमिंटन में दूसरा मेडल आ गया है। इससे पहले प्रमोद भगत ने बैडमिंटन के SL3 कैटेगिरी में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। बता दें, सुहास दुनिया के तीसरे नंबर के पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के सेथिवान फ्रेडी को 21-9, 21-15 से हराया था। सुहास ने सेमीफाइनल में अपना पहला गेम आसानी से जीता। दूसरे गेम में उन्हें विपक्षी खिलाड़ी से थोड़ी चुनौती मिली लेकिन उन्होंने इस गेम को भी अपने नाम कर फाइनल में प्रवेश किया।