A
Hindi News खेल अन्य खेल टोक्यो ओलंपिक पर मंडराया कोरोना संक्रमण का खतरा, खेल गांव में रुके दो एथलीट हुए संक्रमित

टोक्यो ओलंपिक पर मंडराया कोरोना संक्रमण का खतरा, खेल गांव में रुके दो एथलीट हुए संक्रमित

खेल गांव में कोरोना संक्रमण का यह तीसरा मामला आया है। इससे पहले खेल गांव का एक अधिकारी को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टी हुई थी।

Tokyo Olympic, Sports, corona, Covid-19- India TV Hindi Image Source : GETTY Tokyo Olympic

टोक्यो ओलंपिक को शुरू होने में महज चार दिन का समय रह गया है और इस बीच ओलंपिक खेल गांव में रह रहे दो एथलीट कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एएफपी की रिपोर्ट के मुताबकि दोनों एथलीट टोक्यो ओलंपिक के खेल गांव में रुके थे। हालांकि अभी यह पता नहीं चला है की संक्रमित होने वाले एथलीट किस देश के हैं।

खेल गांव में कोरोना संक्रमण का यह तीसरा मामला आया है। इससे पहले खेल गांव का एक अधिकारी को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टी हुई थी। संक्रमित होने वाला व्यक्ति आयोजन मंडल के सदस्य हैं और उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटीन में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: आज होगा वनडे सीरीज का आगाज, जानिए कैसा रहेगा कोलंबो के मौसम का मिजाज

ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे और उससे एक सप्ताह पहले ही खेल गांव को खोला गया। 

आयोजन समिति की अध्यक्ष सीको हाशिमोतो सहित अन्य अधिकारियों ने भी मामले की पुष्टि की और बताया था कि पहला पॉजिटिव मामला शुक्रवार को आया। 

यह भी पढ़ें- IND vs SL: मैदान पर उतरने के लिए उत्साहित हैं क्रुणाल पांड्या, फोटो शेयर कर कही दिल की बात!

आयोजन समिति के सीईओ तोशिरो मुतो ने कहा, ‘‘यदि मौजूदा हालात में परीक्षण पॉजिटिव आते हैं तो यह मानना चाहिए कि यह संभव है।’’ 

इससे तीन दिन पहले यह खबर आई थी की ओलंपिक में भाग लेने वाले एक खिलाड़ी और पांच कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा ब्राजिल जुडो टीम के होटल स्टाफ के कुछ सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

आपको बता दें कि जापान में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। रिपोर्ट के मुताबित जुलाई महीने में अबतक 1300 से भी अधिक कोरोना संक्रमित केस सामने आ चुके हैं।