A
Hindi News खेल अन्य खेल उसेन बोल्ट के घर नन्ही परी ने लिया जन्म, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

उसेन बोल्ट के घर नन्ही परी ने लिया जन्म, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

ओलंपिक में आठ स्वर्ण जीतने वाले और 100 तथा 200 मीटर में विश्व रिकॉर्ड धारक उसेन बोल्ट पहली बार पिता बन गए हैं।

Usain Bolt and girlfriend Kasi Bennett have their first child, says Jamaican Prime Minister Andrew H- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Usain Bolt and girlfriend Kasi Bennett have their first child, says Jamaican Prime Minister Andrew Holness 

ओलंपिक में आठ स्वर्ण जीतने वाले और 100 तथा 200 मीटर में विश्व रिकॉर्ड धारक उसेन बोल्ट पहली बार पिता बन गए हैं। उनकी गर्लफ्रेंड केसी बेनेट ने बेटी को जन्म दिया है। जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस ने सोशल मीडिया पर बोल्ट को बेटी के जन्म के लिए बधाई दी। होलनेस ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘हमारे महान फर्राटा धावक उसेन बोल्ट और केसी बेनेट को बेटी के जन्म पर बधाई।’’

स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार इस जोड़े की बेटी का जन्म रविवार को हुआ। इसके अलावा अन्य जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है। 33 साल के बोल्ट ने मार्च में सोशल मीडिया पर खुलासा किया था कि बेनेट बेटी को जन्म देने वाली हैं। 

ओलंपिक में आठ स्वर्ण जीतने वाले और 100 तथा 200 मीटर में विश्व रिकॉर्ड धारक बोल्ट ने पुरुष फर्राटा दौड़ में एक दशक तक दबदबा बनाने के बाद 2017 में एथेलेटिक्स से संन्यास ले लिया था। 

ये भी पढ़ें - कोरोना महामारी के बीच जून में शुरू हो सकती है प्रीमियर लीग

ओलंपिक 2016 में बोल्ट लगातार तीन ओलंपिक में 100 और 200 मीटर का खिताब जीतने वाले एकमात्र पुरुष धावक बने थे।

दुनियाभर में कोरोनावायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए उसेन बोल्ट ने हाल ही में अनुठे अंदाज में लोगों से समाजिक दूरी बरकरार रखने की अपील की थी। बोल्ट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें वह रेस जीतते हुए दिखाई दे रहे हैं और उनके पीछे कई धावक है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा "सामाजिक दूरी। आप सभी को ईस्टर की बधाई।"

ओलंपिक चैंपियन बोल्ट अपनी तस्वीर का उपयोग यह दिखाने के लिए किया कि इस मुश्किल हालात में हर किसी को कैसे पर्याप्त दूरी बनाए रखनी चाहिए।