Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना महामारी के बीच जून में शुरू हो सकती है प्रीमियर लीग

इंग्लैंड में शीर्ष लीग का आखिरी मैच नौ मार्च को खेला गया था और न्यूकासल के कोच स्टीव ब्रूस ने कहा कि अगर जून के आखिरी सप्ताह से पहले मैच शुरू होते हैं तो उनके खिलाड़ी चोटिल हो सकते हैं। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 18, 2020 23:04 IST
Premier League- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Premier League

लंदन| इंग्लिश प्रीमियर लीग के खिलाड़ी और कोच भले ही मैचों से पहले अभ्यास के लिये पर्याप्त समय चाहते हैं लेकिन इसके बावजूद ब्रिटेन के संस्कृति मंत्री ओलिवर डोवडेन को जून के मध्य तक यह फुटबाल चैंपियनशिप शुरू होने की उम्मीद है। प्रीमियर लीग के क्लबों को इस सप्ताह सामाजिक दूरी बनाये रखने के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए अभ्यास पर लौटने के लिये अभी ‘प्रोटोकॉल’ पर हस्ताक्षर करने हैं। इंग्लैंड में शीर्ष लीग का आखिरी मैच नौ मार्च को खेला गया था और न्यूकासल के कोच स्टीव ब्रूस ने कहा कि अगर जून के आखिरी सप्ताह से पहले मैच शुरू होते हैं तो उनके खिलाड़ी चोटिल हो सकते हैं।

इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के सदस्य रहीम स्टर्लिंग ने भी मैचों की जल्द शुरुआत को लेकर चिंता जतायी है। रिपोर्टों के अनुसार प्रीमियर लीग 12 जून से वापसी कर सकती है। डोवडेन ने कहा कि जनता की सुरक्षा अब भी प्राथमिकता है लेकिन उन्होंने साथ ही एक महीने में लीग शुरू होने की उम्मीद जतायी।

ये भी पढ़े : ईरान के राष्ट्रपति ने दिया संकेत, जल्द से जल्द शुरू होगी देश में फुटबॉल लीग

डावडेन ने कहा, ‘‘मेरी गुरुवार को एफए (फुटबाल एसोसिएशन), ईएफएल (इंग्लिश फुटबाल लीग) और प्रीमियर लीग के साथ रचनात्मक बातचीत हुई। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम वापसी के लिये उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य जून के मध्य तक वापसी करना है लेकिन हमारी पहली प्राथमिकता अब भी जनता की सुरक्षा होगी। ’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement