A
Hindi News खेल अन्य खेल जब फीफा विश्वकप 1990 में माराडोना को मैच से पहले ही रेफरी करना चाहता था बाहर, बताया ये कारण

जब फीफा विश्वकप 1990 में माराडोना को मैच से पहले ही रेफरी करना चाहता था बाहर, बताया ये कारण

फीफा विश्व कप-1990 में के फाइनल मैच में अंपायरिग करने वाले रेफरी इडगाडरे कोडेसल ने कहा है कि वह महान डिएगो माराडोना को मैच शुरू होने से पहले ही बाहर भेजने के बारे में सोच रहे थे।

Diego Maradona- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Diego Maradona

लंदन| फीफा विश्व कप-1990 में वेस्ट जर्मनी और अर्जेटीना के बीच खेले गए फाइनल मैच में अंपायरिग करने वाले रेफरी इडगाडरे कोडेसल ने कहा है कि वह महान डिएगो माराडोना को मैच शुरू होने से पहले ही बाहर भेजने के बारे में सोच रहे थे।

कोडेसल ने कहा कि माराडोना राष्ट्रीयगान के समय लगातार अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे और वह उन्हें मैच शुरू होने से पहले ही रेड कार्ड दिखाने के बारे में सोच रहे थे। टिरनाडो पारेडेज ने कोडेसल के हवाले से लिखा है, "जैसे ही मैच शुरू हुआ मैं उन्हें बाहर भेज सकता था क्योंकि वह राष्ट्रीयगान के समय ही लगातार अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे।"

इस मैच में वेस्ट जर्मनी ने अर्जेटीना को 1-0 से हराया था।

ये भी पढ़ें : फुटबॉल में वापसी को लेकर उत्साहित हैं डिएगो माराडोना

उन्होंने कहा, "बाद में मैंने जब मोनजोन को बाहर भेजा तो माराडोना मेरे पास आए और उन्होंने मुझसे कहा कि मैं चोर हूं और फीफा के पेरोल पर हूं। एक फुटबॉलर के तौर पर वह शानदार थे लेकिन एक इंसान के तौर पर वह बिल्कुल भी अच्छे नहीं थे, मेरे जीवन के सबसे बुरे इंसानों में से एक।"