A
Hindi News खेल अन्य खेल Wimbledon: तेंदुलकर ने दी चैंपियन जोकोविच को बधाई, किया ऐसा ट्वीट

Wimbledon: तेंदुलकर ने दी चैंपियन जोकोविच को बधाई, किया ऐसा ट्वीट

जोकोविच ने विंबलडन 2021 का खिताबी मुकाबला जीता जिस पर तेंदुलकर ने उन्हें बधाई दी।

<p>Wimbledon: sachin tendulkar congratulates novak djokovic...- India TV Hindi Image Source : TWITTER HANDLE/@WIMBLEDON Wimbledon: sachin tendulkar congratulates novak djokovic on winning his 20th grand slam

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर एक बहुत बड़े टेनिस फैन भी हैं। वे कई बार विंबलडन देखते हुए स्टैंड्स में स्पॉट हुए हैं। महामारी के चलते वे इस बार विंबलडन देखने नहीं जा सके थे लेकिन वे घर बैठे इस टूर्नामेंट को काफी करीब से फॉलो कर रहे थे। रविवार को विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अपना 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था। जोकोविच ने विंबलडन 2021 का खिताबी मुकाबला जीता जिस पर तेंदुलकर ने उन्हें बधाई दी।

तेंदुलकर ने जोकोविच के कमबैक की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "बेहतरीन जीत नोवाक जोकोविच। बहुत बधाई विंबलडन और अपना 20वां ग्रैंड स्लैम टाइटल जीतने के लिए। चुनौतीपूर्ण शुरुआत के बावजूद आपके लय पकड़ी, आप लड़े और एक अलग ही स्तर पर इस खेल को ले गए।"

टोक्यो ओलंपिक को लेकर सोच में पड़े नोवाक जोकोविच, दिया ये बयान

आपको बता दें कि जोकोविच ने मटेओ बेर्रेट्टिनी को 6-7, 6-4, 6-4, 6-3 से हराया था। ये उनका 20वां ग्रैंड स्लैम का खिताब है। उनसे पहले राफेल नडाल और रोजर फेडरर ने 20 ग्रैंड स्लैम जीते थे। अब जोकोविच ने उनकी बराबरी कर ली है और उन्होंने इस बारे में कहा, "इसका मतलब ये है कि हम तीनों अब रुकने वाले नहीं हैं। मुझे राफा और रोजर को ट्रिब्यूट देना है, वो इस खेल के महारथी हैं और वे सबसे मुश्किल खिलाड़ी भी हैं जिनको मैंने अपने करियर में फेस किया है।"