A
Hindi News खेल अन्य खेल BWF World Championship: एचएस प्रणय प्री क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे

BWF World Championship: एचएस प्रणय प्री क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे

प्रणय से पहले किदाम्बी श्रीकांत और लक्ष्य सेन ने अंतिम 16 में जगह बनायी थी।

<p>BWF World Championship: HS Prannoy reaches pre quarter...- India TV Hindi Image Source : GETTY BWF World Championship: HS Prannoy reaches pre quarter final

Highlights

  • प्रणय ने अपने मलेशियाई प्रतिद्वंद्वी को 42 मिनट तक चले मैच में 21-7, 21-17 से हराया
  • प्रणय का अगला मुकाबला स्पेन के लुईस एनरिक पेनालवर और डेनमार्क के रासमुस गेमके के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा
  • इस तरह से भारत के तीन खिलाड़ी पुरुष एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं

भारत के एचएस प्रणय ने मलेशिया के डेरेन लियु के खिलाफ सीधे गेम में जीत दर्ज करके बुधवार को यहां विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष एकल के प्री क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया। प्रणय ने अपने मलेशियाई प्रतिद्वंद्वी को 42 मिनट तक चले मैच में 21-7, 21-17 से हराया। उनका अगला मुकाबला स्पेन के लुईस एनरिक पेनालवर और डेनमार्क के रासमुस गेमके के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। इस तरह से भारत के तीन खिलाड़ी पुरुष एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं।

प्रणय से पहले किदाम्बी श्रीकांत और लक्ष्य सेन ने अंतिम 16 में जगह बनायी थी। प्रणय को पहले गेम में लियु से खास चुनौती नहीं मिली। भारतीय खिलाड़ी ने 8-5 से लगातार आठ गेम जीतकर स्कोर 16-5 किया और आसानी से गेम अपने नाम किया। दूसरा मैच अधिक प्रतिस्पर्धी था और दोनों खिलाड़ी एक समय 6-6 से बराबरी पर थे लेकिन इसके बाद प्रणय किसी भी समय पिछड़े नहीं और उन्होंने 16-11 से बढ़त बना ली।

मलेशियाई खिलाड़ी ने यह अंतर कम किया लेकिन प्रणय ने जल्द ही 19-16 से बढ़त बनायी और फिर दूसरा गेम और मैच जीता। इस बीच महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी है। उन्होंने दूसरे दौर के मैच में लियु झुआन झुआन और झिया यु टिंग की चीनी जोड़ी को तीन गेम में 21-11, 9-21, 21-13 से पराजित किया।

ICC Women's WC: महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 का शेड्यूल जारी, भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से

पुरुष युगल में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की भारतीय जोड़ी व्लादीमीर इवानोव और इवान सोजोनोव की 11वीं वरीय रूसी जोड़ी से 11-21, 16-21 से हार गयी। यह मुकाबला 41 मिनट तक चला। मंगलवार को मौजूदा चैंपियन पी वी सिंधू ने महिला एकल में स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का को 21-7, 21-9 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी थी। उनका मुकाबला अब थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से होगा।