A
Hindi News खेल अन्य खेल IPL: पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया लखनऊ फ्रेंचाइजी के सहायक कोच नियुक्त

IPL: पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया लखनऊ फ्रेंचाइजी के सहायक कोच नियुक्त

लखनऊ की टीम ने IPL 2022 से पहले पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया को सहायक कोच नियुक्त किया है। हरियाणा के रहने वाले 48 वर्षीय दहिया मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश टीम के कोच हैं। 

Vijay Dahiya- India TV Hindi Image Source : DELHI CAPITALS Vijay Dahiya appointed assistant coach of Lucknow franchise

Highlights

  • लखनऊ ने विजय दहिया को सहायक कोच नियुक्त किया
  • 48 वर्षीय दहिया मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश टीम के कोच हैं
  • दहिया ने भारत की तरफ से दो टेस्ट और 19 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 से पहले लखनऊ की टीम जोर-शोर से तैयारी में लगी हुई है। इसी कड़ी में टीम पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया को सहायक कोच नियुक्त किया है। हरियाणा के रहने वाले 48 वर्षीय दहिया मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश टीम के कोच हैं। 

दहिया ने इससे पहले दो बार आईपीएल जीतने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच के रूप में काम किया है। साथ ही उन्होंने दिल्ली रणजी टीम को कोचिंग देने के अलावा दिल्ली कैपिटल्स में भी प्रतिभा तलाशने के लिये ‘टैलेंट स्काउट’ के रूप में काम किया है।

यह भी पढ़ें- जोफ्रा आर्चर की कोहनी का हुआ दूसरा ऑपरेशन, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर

भारत की तरफ से दो टेस्ट और 19 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले दहिया ने जारी बयान में कहा, ‘‘लखनऊ आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ काम करने का मौका से मिलने से मैं खुश और आभारी हूं। ’’ लखनऊ टीम आरपीएसजी समूह का हिस्सा है। वह पहले ही एंडी फ्लावर को मुख्य कोच और गौतम गंभीर को मेंटर (मार्गदर्शक) के रूप में नियुक्त कर चुकी है।