A
Hindi News खेल अन्य खेल आप सोच भी नहीं सकते कितने में बिकी होगी मेसी की ये 6 जर्सी, वर्ल्ड कप 2022 में था पहना

आप सोच भी नहीं सकते कितने में बिकी होगी मेसी की ये 6 जर्सी, वर्ल्ड कप 2022 में था पहना

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी की पिछले साल कतर में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। हाल ही में उनकी जर्सी को करोड़ों रुपए में बेचा गया है।

Lionel Messi Jersey- India TV Hindi Image Source : GETTY Lionel Messi Jersey

खेल की दुनिया में आए दिन हम यह सुनते हैं कि खिलाड़ियों से जुड़ी चीजों की नीलामी की जाती है। लोग खिलाड़ियों से जुड़ी इन चीजों के लिए करोड़ों रुपए तक खर्च कर देते हैं। इसी बीच फुटबॉल के महान खिलाड़ी मेसी से भी जुड़ी एक चीज को करोड़ों रुपए में नीलाम किया गया। अब आप सोच रहे होंगे कि भला वो कौन सी चीज है जिसके लिए करोड़ों रुपए तक लोग खर्च करने के लिए तैयार हो गए, तो आपको बता दें कि मेसी की जर्सी को करोड़ों रुपए में नीलाम किया गया है।  

करोड़ों में बिकी मेसी की जर्सी

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी की पिछले साल कतर में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप के दौरान पहनी गई छह जर्सी नीलाम किए गए हैं। नीलामी ये सभी जर्सी 78 लाख डॉलर में बिकी। नीलामी करने वाली संस्था सोथबी ने इस बात की घोषणा की। सोथबी ने बताया कि मेसी ने इन शर्ट को कतर में 2022 में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप के पहले चरण के मैचों में पहना था। इस साल खेल से जुड़ी वस्तुओं की नीलामी में यह सर्वाधिक कीमत पर बिकने वाली वस्तु रही। 78 लाख डॉलर को भारतीय रुपए में बदला जाए तो यह करीब 64 करोड़ रुपए होते हैं। यानी कि उनकी एक जर्सी की कीमत लगभग 10.5 करोड़ रुपए लगाई गई हैं।

फाइनल में फ्रांस को हराकर वर्ल्ड चैंपियन बनी थी अर्जेंटीना

अर्जेंटीना ने वर्ल्ड कप फाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में हराकर अपना तीसरा खिताब जीता था। फाइनल मुकाबले में निर्धारित समय तक दोनों टीम 3-3 से बराबरी पर थी जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया था। मेसी की इन शर्ट के लिए विजेता बोली लगाने वालों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हाल ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान एमएस धोनी की वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल वाली बैट भी चर्चा में रही थी। उनके बैट को साल 2011 में ही लाखों रुपए में खरीदा गया था। आज के दिन उनके बैट की कीमत करोड़ों रुपये की हो गई है।

(PTI Inputs)

यह भी पढ़ें

भारत बनाम पाकिस्तान महामुकाबले के लिए हो जाइए तैयार, अमेरिका के इस मैदान पर खेला जा सकता है टी20 विश्व कप 2024 का मैच

IND vs SA: सूर्या ने कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ा, सिर्फ 57 पारियों में कर दिया कमाल