A
Hindi News खेल अन्य खेल National Games 2023 में महाराष्ट्र ने तीसरे दिन तक जीते सबसे ज्यादा मेडल, हरियाणा दूसरे स्थान पर

National Games 2023 में महाराष्ट्र ने तीसरे दिन तक जीते सबसे ज्यादा मेडल, हरियाणा दूसरे स्थान पर

National Games 2023: गोवा में खेले जा रहे 37वें नेशनल गेम्स के तीसरे दिन का अंत होने पर महाराष्ट्र ने मेडल टैली में पहला स्थान हासिल किया हुआ है। वहीं हरियाणा भी 19 मेडल जीतने के साथ इस दूसरे स्थान पर काबिज है।

National Games 2023- India TV Hindi Image Source : TWITTER नेशनल गेम्स 2023

गोवा में आयोजित किए जा रहे 37वें नेशनल गेम्स के तीसरे दिन का अंत होने पर महाराष्ट्र ने मेडल टैली में अपना पहला स्थान बरकरार रखा हुआ था। महाराष्ट्र के एथलीटों ने मॉडर्न पेंटाथलोन, ट्राइथले, वेटलिफ्टिंग और मिक्सड जिम्नास्टिक में शानदार प्रदर्शन दिखाया। अब तक महाराष्ट्र ने तीसरे दिन का अंत होने तक कुल 37 मेडल जीत लिए थे, जिसमें 11 गोल्ड, 12 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

सर्विसेज स्पोर्ट्स पहुंचा तीसरे पर जबकि हरियाणा दूसरे स्थान पर

पिछले संस्करण की विजेता रहने वाली सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड के लिए तीसरा दिन काफी मिलाजुला रहा। उन्होंने तीन गोल्ड मेडल जरूर जीते लेकिन वह मेडल टैली में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। हरियाणा के एथलीटों का तीसरे दिन सबसे शानदार प्रदर्शन रहा जिसमें उन्होंने कुल 7 गोल्ड मेडल जीतने के साथ टैली में सीधे दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। हरियाणा ने अब तक कुल 19 मेडल जीते हैं, जिसमें 10 गोल्ड, तीन सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

वेटलिफ्टिंग में महाराष्ट के हरशद ने जीता गोल्ड मेडल

महाराष्ट्र के हरशद वाडेकर ने 96 किलोग्राम कैटेगिरी के वेटलिफ्टिंग इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की। उन्होंने कुल 355 किलोग्राम का वजन उठाया। हरशद ने इस इवेंट में सर्विसेज के जगदीश विश्वकर्मा को और ओडिसा के सुरेश यादव को मात दी जिन्होंने सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीता। वहीं 89 किलोग्राम कैटेगिरी के वेटलिफ्टिंग इवेंट में चंडीगढ़ के गौरव ने 319 किलोग्राम का वजन उठाने के साथ गोल्ड मेडल जीता।

महिलाओं के ट्रेम्पोलिन इवेंट में महाराष्ट्र की राहू नितिन पाकले और सेजल जाधवन ने पहले दोनों स्थान पर कब्जा किया। हरियाणा की खात्री तानिश्का ने हिमाचल प्रदेश की दत्ता हयोतिका को महिलाओं के फेंसिंग इप्पी व्यक्तिगत फाइनल इवेंट में मात देते हुए अपने प्रदेश के लिए 10वां गोल्ड मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की। नेशनल गेम्स के चौथे दिन जिम्नास्टिक, फुटबॉल, बॉस्केटबॉल और फेंसिंग के अलावा विभिन्न इवेंट के मुकाबले खेले जायेंगे।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान की हार से भारत को हुआ नुकसान, जानें Points Table में आया क्या बड़ा फेरबदल

पाकिस्तान की खुली पोल, तो ये है लगातार हारने की वजह