Thursday, May 09, 2024
Advertisement

PAK vs SA ODI WC 2023 : पाकिस्तान की खुली पोल, तो ये है लगातार हारने की वजह

PAK vs SA ODI World Cup 2023 : पाकिस्तान टीम की इस साल के विश्व कप में अब जो दुर्दशा हुई है, उसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की है, लेकिन अब टीम की कलई खुल गई है कि टीम लगातार इतना घटिया खेल आखिर कैसे दिखा रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 27, 2023 18:41 IST
Pakistan Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

PAK vs SA ODI World Cup 2023 : बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब तक इस विश्व कप में फिसड्डी साबित हुई है। न तो उनकी बल्लेबाजी आला दर्जे की है और न ही गेंदबाज कमाल कर पा रहे हैं। यही वजह है कि टीम लगातार हार का सामना कर रही है और अब तो टूर्नामेंट से बाहर होने का भी खतरा मंडराने लगा है। लेकिन अगर आपको विस्तार से समझना हो कि टीम क्यों हार रही है, इसका कारण क्या है, तो चलिए आपको समझाते हैं। 

पाकिस्तानी टीम डेथ ओवर्स में नहीं बना पा रही है रन 

पाकिस्तान टीम आज वनडे विश्व कप के मुकाबले में जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने के लिए उतरी तो पूरी टीम मिलकर 270 रन ही बना सकी। आज की तारीख में इतना स्कोर कुछ भी नहीं होता। लेकिन पाकिस्तान की टीम सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि टीम डेथ ओवर्स में ज्यादा रन नहीं बना पा रही है और लगातार विकेट भी गवां रही है। डेथ ओवर्स का मतलब 41 से 50 ओवर के बीच। अगर आपको सिलसिलेवार तरीके से बताना हो कि टीम ने अब तक खेले गए छह मैचों में से किस मुकाबले में डेथ ओवर्स में कितने रन बनाए हैं तो जरा इसे भी समझिए। जब पाकिस्तानी टीम पहले मुकाबले में नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलने के लिए उतरी तो डेथ ओवर्स में चार विकेट गवाएं और रन बनाए 59। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टीम ने 41 से 50 ओवर के बीच 74 रन बनाए और एक ही विकेट दिया। जब टीम इंडिया से आमना सामना हुआ तो रन बने चार और दो विकेट गवाएं। वहीं कंगारू टीम के खिलाफ पाकिस्तान ने इस दौरान 33 रन पर पांच विकेट खो दिए। अफगानिस्तान के खिलाफ तीन विकेट पर 91 रन पर चले गए। आज की ही बात करें तो टीम ने इस दौरान केवल 45 रन बनाए और चार विकेट खो दिए। इसमें से कितनी ही बार तो ऐसा हुआ है कि जब पाकिस्तानी टीम अपने कोटे के पूरे 50 ओवर खेल ही नहीं पाई। 

छह मैचों में से चार बार हो चुकी है पूरी टीम आउट 
पाकिस्तानी टीम अब तक छह मुकाबले इस साल के विश्व कप में खेल चुकी है, लेकिन चार बार ऐसा हुआ है कि पूरी टीम आउट होकर पवेलियन लौट गई। इसी से समझा जा सकता है कि टीम किस दौर से गुजर रही है। अब आगे की कहानी क्या होगी, ये कहना अभी मुश्किल है, लेकिन माना तो यही जा रहा है कि टीम अपना आखिरी मैच खेलने के बाद वापसी घर वापसी की फ्लाइट पकड़ेगी। हालांकि उम्मीद की जानी चाहिए कि आने वाले जो तीन मुकाबले पाकिस्तान के बचे हैं, उसमें टीम अच्छा प्रदर्शन कर भले ही आगे न जा पाए, लेकिन सम्मान तो हासिल कर ही सकती है और अपने फैंस के लिए खुशी के कुछ मौके भी बनाए जा सकते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

बाबर आजम की कप्तानी पर संकट, फिर आखिर किसे मिलेगी कमान?

मोहम्मद रिजवान ने किया बड़ा कारनामा, साउथ अफ्रीका के खिलाफ छुआ ये मुकाम

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement