A
Hindi News खेल अन्य खेल नोवाक जोकोविच की मां का बड़ा बयान, कहा-आस्ट्रेलिया ने उनके बेटे को किया कैद

नोवाक जोकोविच की मां का बड़ा बयान, कहा-आस्ट्रेलिया ने उनके बेटे को किया कैद

नोवाक जोकोविच की मां ने गुरुवार को आस्ट्रेलिया के अधिकारियों पर बड़ा आरोप लगाया। जोकोविच की मां ने कहा कि उनके बेटे को ‘कैदी’ की तरह ‘ बहुत बुरे’ आवास में रखा गया है।

नोवाक जोकोविच- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES नोवाक जोकोविच की फाइल फोटो

Highlights

  • नोवाक जोकोविच की मां ने आस्ट्रेलिया के अधिकारियों पर बड़ा आरोप लगाया
  • बेटे को ‘कैदी’ की तरह ‘ बहुत बुरे’ आवास में रखा गया: जोकोविच की मां
  • वह ठीक था और सोने की कोशिश कर रहा था: जोकोविच की मां

टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच की मां ने गुरुवार को आस्ट्रेलिया के अधिकारियों पर बड़ा आरोप लगाया। जोकोविच की मां ने कहा कि उनके बेटे को ‘कैदी’ की तरह ‘ बहुत बुरे’ आवास में रखा गया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके साथ ‘अनुचित’ सलूक हो रहा है। 

जोकोविच की मां ने कहा, ‘‘ मेरी उससे बात हुई। वह ठीक था और सोने की कोशिश कर रहा था। एक मां के रूप में, मैं क्या कह सकती हूं? अगर आप एक मां हैं, तो आप बस कल्पना कर सकते हैं कि आप कैसा महसूस करेंगें। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैं डरा हुआ महसूस कर रही हूं। पिछले 24 घंटों से, वे उसे एक कैदी की तरह रखे हुए है।  यह जरा भी उचित नहीं है। यह मानवीय नहीं है। मुझे उम्मीद है कि वह इससे मजबूत होगा मुझे उम्मीद है कि वह जीतेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ उसे बहुत बुरी जगह रखा गया है। वहां कीड़े है और बहुत गंदगी है । वहां का खाना भी बहुत बुरा है। वे उसे किसी बेहतर होटल या हमारे किराये के घर में जाने का मौका नहीं दे रहे हैं।’

नोवाक जोकोविच के वीजा मसले पर गहराया विवाद, कई तरह की प्रतिक्रिया आई सामने

सर्बिया के 34 वर्षीय ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविच को आस्ट्रेलियाई ओपन में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों और उनकी सहायक सदस्यों के लिए कोविड-19 टीकाकरण की आवश्यकता में  छूट दी गयी थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने पर उनका वीजा गुरुवार को रद्द कर दिया गया था और उन्हें हवाई अड्डे पर लगभग आठ घंटे तक रोके रखा गया था। उन्हें इसके बाद आव्रजन विभाग के होटल में रखा गया था, जहां से इस खिलाड़ी को वापस उनके देश डिपोर्ट किया जा सकता है। उनके वकीलों ने हालांकि अदालत में वीजा के फैसले को चुनौती दी थी।