Monday, April 29, 2024
Advertisement

नोवाक जोकोविच के वीजा मसले पर गहराया विवाद, कई तरह की प्रतिक्रिया आई सामने

बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन राफेल नडाल,दानिल मेदवेदेव और सर्बिया के राष्ट्रपति समेत कई लोगों ने नोवाक जोकोविच का आस्ट्रेलिया में वीजा रद्द होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 06, 2022 16:18 IST
नोवाक जोकोविच- India TV Hindi
Image Source : GETTY नोवाक जोकोविच की फाइल फोटो

Highlights

  • नोवाक जोकोविच का आस्ट्रेलिया में वीजा रद्द होने पर लगातार कई तरह की प्रतिक्रियायें सामने आई
  • राफेल नडाल,दानिल मेदवेदेव और सर्बिया के राष्ट्रपति समेत कई लोगों ने इस घटना पर प्रतिक्रिया दी
  • नियम आखिर नियम है , खासकर जब बात सीमा की हो: स्कॉट मौरिसन

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का आस्ट्रेलिया में वीजा रद्द होने पर लगातार कई तरह की प्रतिक्रियायें सामने आई है। बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन राफेल नडाल,दानिल मेदवेदेव और सर्बिया के राष्ट्रपति समेत कई लोगों ने इस घटना पर प्रतिक्रिया दी है। 

जोकोविच के वैक्सीन सर्टिफिकेट पर मचा बवाल, ऑस्ट्रेलिया ने दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी का वीजा किया रद्द

 राफेल नडाल ने कहा कि नियमों का पालन नहीं करने की सजा दुनिया भुगत ही रही है। वहीं, विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव: ‘‘यदि उसके पास नियमों से वैध छूट थी तो उसे यहां होना चाहिये। अगर नहीं है तो नहीं। इस पूरे मामले को लेकर सर्बिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वुचिच ने कहा कि मैने नोवाक को बताया कि पूरा सर्बिया उनके साथ है और हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ी की इस तरह प्रताड़ना पर तुरंत रोक लगे।  वहीं आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ने ट्विटर पर लिखा कि जोकोविच का वीजा रद्द हो चुका है। नियम आखिर नियम है , खासकर जब बात सीमा की हो। कोई भी नियमों से ऊपर नहीं है। हमारी कड़ी सीमा नीतियों की वजह से ही आस्ट्रेलिया में कोरोना मृत्युदर कम है। हमें सतर्क रहना होगा।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल ने बयान जारी कर कहा है कि जोकोविच ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं दे पाए। इस कारण उनका वीजा रद्द कर दिया गया।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement