Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Olympic 2024 से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

Olympic 2024: लॉन्ग जंप के दिग्गज खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर चोट के चलते ओलंपिक 2024 से बाहर हो गए हैं। मुरली श्रीशंकर को ट्रेनिंग के दौरान घुटने में चोट लगी है, जिसके चलते उन्हें इस बड़े इवेंट से बाहर होना पड़ा है।

Written By: Mohid Khan
Updated on: April 18, 2024 16:39 IST
Olympic 2024- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/X चोट के चलते Olympic 2024 से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

Murali Sreeshankar Olympic 2024: ओलंपिक 2024 का आयोजन 26 जुलाई से 11 अगस्त तक फ्रांस की राजधानी पेरिस में होगा। इस बड़े इवेंट से पहले भारतीय फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। एक स्टार खिलाड़ी चोट के चलते ओलंपिक 2024 का हिस्सा नहीं बन सकेगा। इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करके ओलंपिक 2024 से बाहर होने की जानकारी फैंस को दी है। 

Olympic 2024 से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

लॉन्ग जंप के दिग्गज खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर ट्रेनिंग के दौरान घुटने की चोट के कारण पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गए हैं। उन्हें सर्जरी करानी पड़ेगी जिसके कारण वह पूरे 2024 सत्र में नहीं खेल पाएंगे। एशियाई खेलों और कॉमनवेल्थ गेम्स के सिल्वर मेडल विजेता श्रीशंकर ने 2023 एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 8.37 मीटर के प्रयास से सिल्वर मेडल जीतते हुए पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था। इस 25 साल के खिलाड़ी को शंघाई/सुझोउ और दोहा में क्रमश: 27 अप्रैल और 10 मई को लगातार दो डाइमंड लीग प्रतियोगिता के साथ अपने सीजन की शुरुआत करनी थी, लेकिन मंगलवार को ट्रेनिंग के दौरान उन्हें चोट लगी और उनका ओलंपिक में हिस्सा लेने का सपना टूट गया। 

मुरली श्रीशंकर ने सोशल मीडिया पर दी ये जानकारी 

श्रीशंकर ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि दुर्भाग्य से, यह बुरे सपने की तरह लगता है लेकिन यह हकीकत है, मेरा पेरिस ओलंपिक का सपना टूट गया है। मुझे मंगलवार को ट्रेनिंग के दौरान घुटने की चोट लगी, जिसके बाद जांच और सलाह के बाद, यह फैसला किया गया कि मुझे सर्जरी कराने की जरूरत होगी। अपने पूरे जीवन में, मेरे अंदर प्रतिकूल परिस्थितयों का सामना करने का साहस रहा है, उन स्थितियों को स्वीकार करना जिसे मैं बदल नहीं सकता। उन चीजों में सकारात्मक नतीजा हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करना जहां मैं कर सकता हूं। 

ओलंपिक में भारत की मेडल की उम्मीदों को बड़ा झटका

पिछले साल जून में श्रीशंकर तीसरे स्थान पर रहकर डाइमंड लीग प्रतियोगिता में टॉप तीन में जगह बनाने वाले तीसरे भारतीय बने थे। हालांकि वह बुडापेस्ट में वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वालीफाइंग दौर से बाहर होने से निराश थे लेकिन हांगझोउ में एशियाई खेलों में सिल्वर मेडल जीतकर जोरदार वापसी की। श्रीशंकर ने कहा कि जिंदगी अजीब कहानियां लिखती है और कभी-कभी इसे स्वीकार करने और आगे बढ़ने में साहस होता है। मैं यही करूंगा। मेरी वापसी का सफर उसी क्षण शुरू हो गया जब मेरे घुटने में चोट लगी। यह रास्ता लंबा, कठिन होने वाला है और मेरे से बहुत कुछ छीन लेगा। 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे विराट कोहली? सामने आया कप्तान का बड़ा बयान

बीच आईपीएल में CSK को लगा झटका, ये खिलाड़ी पूरे सीजन से बाहर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement