Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी में हो सकता है बड़ा बदलाव, सामने आया ये बड़ा अपडेट

Paris Olympic: ओलंपिक 2024 का आयोजन 26 जुलाई से 11 अगस्त तक फ्रांस की राजधानी पेरिस में होगा। इस इवेंट की ओपनिंग सेरेमनी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Written By: Mohid Khan
Published on: April 15, 2024 17:13 IST
Paris Olympic- India TV Hindi
Image Source : GETTY ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में हो सकता है बड़ा बदलाव

Paris Olympic 2024: ओलंपिक इस साल का सबसे बड़ा इवेंट है। इसका आयोजन फ्रांस की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होगा। भारत की नजर इस बार ज्यादा से ज्यादा मेडल जीतने पर है। इन सब के बीच पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। इस इवेंट के लिए होने वाली ओपनिंग सेरेमनी में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। 

ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी पर बड़ा अपडेट 

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने सोमवार को कहा कि योजना के अनुसार सीन नदी पर होने वाले पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह को सुरक्षा कारणों से राष्ट्रीय स्टेडियम स्टेड डि फ्रांस में कराया जा सकता है। पेरिस ओलंपिक और पैरालंपिक से पहले फ्रांस में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं क्योंकि इस दौरान लाखों दर्शकों के देश पहुंचने की उम्मीद है। उद्घाटन समारोह में करीब 10,500 खिलाड़ियों को नावों में बिठाकर सीन नदी पर छह किलोमीटर (3.7 मील) दूर तक परेड करायी जाएगी और दर्शक किनारे से बैठकर उन्हें देखेंगे। लेकिन 26 जुलाई को होने वाले इस समारोह के लिए सुरक्षा के कई स्तरों की जरूरत होगी और अगर ऐसा होता है तो स्टेडियम के बाहर होने वाला यह पहला ओलंपिक उद्धाटन समारोह होगा। 

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का बड़ा बयान 

फ्रांस की मीडिया बीएफएम-टीवी और आरएमसी से बात करते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने कहा कि अगर हमें लगता है कि जोखिम होगा जो हमारे सुरक्षा विश्लेषकों के आकलन पर निर्भर करेगा तो हमारे पास बी और सी योजना भी है। सुरक्षा जोखिम को कम करने के लिए मैक्रों ने कहा कि आयोजक सीन नदी पर परेड के कार्यक्रम को छोटा करने का फैसला कर सकते हैं और यहां तक कि समारोह को राष्ट्रीय स्टेडियम स्टेड डि फ्रांस में कराया जा सकता है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: क्या SRH के खिलाफ खेले जाने वाले मैच का हिस्सा बनेंगे ग्लेन मैक्सवेल? चोट पर आया ये बड़ा अपडेट

IPL में 8 साल से चला आ रहा इंतजार क्या अब होगा खत्म? SRH की नजर इतिहास बदलने पर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement