Sunday, May 26, 2024
Advertisement

दीपक पूनिया और सुजीत कलकल की ओलंपिक में हिस्सा लेने की उम्मीदों को लगा झटका, फ्लाइट में देरी बनी बड़ी वजह

ओलंपिक 2024 के लिए 19 अप्रैल से बिश्केक में एशिया ओलंपिक क्वालीफायर में हिस्सा लेने के लिए भारतीय पहलवान भी वहां पहुंच गए हैं, लेकिन दुबई में भारी बारिश होने की वजह से 2 पहलवान दीपक पूनिया और सुजीत कलकल तय समय पर नहीं पहुंचने की वजह से उन्हें इसमें हिस्सा लेने से रोक दिया गया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 19, 2024 13:07 IST
Deepak Punia- India TV Hindi
Image Source : GETTY दीपक पूनिया

पेरिस में इस साल 26 जुलाई से ओलंपिक खेला का आयोजन किया जाएगा, जिसको लेकर लगातार विभिन्न स्पोर्ट्स के क्वालिफायर राउंड आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में 19 अप्रैल से पेरिस ओलंपिक में कोटा हासिल करने हासिल करने के लिए एशिया ओलंपिक क्वालीफायर के जरिए अपनी चुनौती पेश करेंगे। वहीं इस इवेंट से पहले भारत के 2 पहलवानों को बड़ा झटका लगा है, जिसमें एक नाम टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने से काफी करीब से चूकने वाले दीपक पूनिया का है तो वहीं दूसरा नाम सुजीत कलकल का है। ये दोनों ही खिलाड़ी दुबई में हुई भारी बारिश की वजह से वहां से जाने वाली फ्लाइट में देरी की चलते तय समय पर नहीं पहुंच सके, जिसके चलते आयोजको ने उन्हें हिस्सा लेने की मंजूरी नहीं दी।

15 रेसलर्स पहुंचे बिश्केक

दीपक पूनिया को 86 किलोग्राम भारवर्ग और सुजीत कलकल को 74 किलोग्राम भारवर्ग के क्वालीफायर में हिस्सा लेना था, लेकिन दुबई में फ्लाइट की देरी के चलते जब तक दोनों खिलाड़ी बिश्केक पहुंचे तो वहां पर उनके इवेंट के रेसलर्स का वजन लिया जा चुका था। ऐसे में आयोजकों ने उन्हें खेलने की छूट नहीं दी। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा 15 और रेसलर्स तय समय पर बिश्केक पहुंच गए हैं। इस एशिया ओलंपिक क्वालीफायर में फ्रीस्टाइल, महिला और ग्रीको-रोमन में कुल 36 कोटा स्थान दांव पर होंगे। भारतीय पहलवान सिर्फ एक इवेंट को छोड़कर सभी भार वर्ग में कोटा हासिल करने की कोशिश करेंगे। सभी की नजरें यहां पर ओलंपियन विनेश फोगाट पर भी रहने वाली हैं जो पेरिस ओलंपिक में कोटा हासिल करने के लिए मुकाबले खेलेंगी।

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की नजरें

एशिया ओलंपिक क्वालीफायर में हिस्सा लेने के लिए पहुंते भारतीय रेसलर्स में सभी की नजरें पुरुषों के फ्रीस्टाइल वर्ग में अमन सहरावत (57 किग्रा) के अलावा जयदीप (74 किग्रा), दीपक (97 किग्रा) और सुमित (125 किग्रा) भी अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखा कर भारत की तरफ से लिए पेरिस ओलंपिक के लिए कोटा हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। वहीं महिला वर्ग में  विनेश फोगाट (50 किग्रा), रीतिका हुड्डा (76 किग्रा), मौजूदा अंडर-23 वर्ल्ड चैंपियन अंशु (57 किग्रा), मानसी (62 किग्रा) और निशा (68 किग्रा) से सभी को पेरिस ओलंपिक के लिए अपनी जगह को पक्का करने की उम्मीद होगी।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

Olympic 2024 से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

T20 World Cup 2024 में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे विराट कोहली? सामने आया कप्तान का बड़ा बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement