A
Hindi News खेल अन्य खेल पाकिस्तान की टीम को मिली भारत आने की अनुमति, जानें कब इंडिया में होगी लैंडिंग

पाकिस्तान की टीम को मिली भारत आने की अनुमति, जानें कब इंडिया में होगी लैंडिंग

पाकिस्तान की टीम को आगामी टूर्नामेंट के लिए देश के गृह मंत्रालय से भारत की यात्रा करने के लिए एनओसी दे दी गई है।

पाकिस्तान के गृह...- India TV Hindi Image Source : TWITTER पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह खान (बाएं)

भारत में इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सरकार से अनुमति का इंतजार था। 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप शुरू होगा और 15 अक्टूबर को फिलहाल भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना तय है जिसकी तारीख बदलने की भी अटकलें हैं। उसी बीच पाकिस्तान की एक टीम को भारत आने के लिए नो ऑबजेक्शन सर्टिफिकेट, NOC दे दी गई है। दरअसल आपको बता दें कि पाकिस्तान की हॉकी टीम को तीन अगस्त से चेन्नई में होने वाली एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत की यात्रा करने की अनुमति मिल गई है। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान समेत कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। जापान, चीन, मलेशिया और साउथ कोरिया भी इसमें शामिल होंगी।

कब भारत पहुंचेगी पाकिस्तान की टीम?

पाकिस्तान हॉकी महासंघ के सचिव हैदर हुसैन ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की कि उन्हें गृह मंत्रालय से नो ऑबजेक्शन सर्टिफिकेट मिल गया है। उन्होंने बताया कि, पाकिस्तानी टीम मंगलवार को वाघा बॉर्डर से अमृतसर की यात्रा करेगी और वहां से घरेलू उड़ान पकड़कर चेन्नई पहुंचेगी। वह अब भी तीन अधिकारियों के लिए वीजा का इंतजार कर रहे हैं। इनमें राष्ट्रीय टीम के नवनियुक्त सलाहकार शहनाज शेख भी शामिल हैं। उन्हें सोमवार तक वीजा मिलने का पूरा विश्वास जताया गया है। भारतीय उच्चायोग ने बाकी खिलाड़ियों और अधिकारियों का वीजा पहले ही जारी कर दिया था। पाकिस्तान अपना पहला मैच तीन अगस्त को मलेशिया के खिलाफ खेलेगा। 

पाकिस्तान का पूरा स्क्वॉड

मेन टीम: मुहम्मद उमर भट्टा (कप्तान), अकमल हुसैन, अब्दुल्ला इश्तियाक खान, मुहम्मद अब्दुल्ला, मुहम्मद सुफियान खान, एहतशाम असलम, ओसामा बशीर, अकील अहमद, अरशद लियाकत, मुहम्मद इमाद, अब्दुल हनान शाहिद, जकारिया हयात, राणा अब्दुल वहीद अशरफ (उप कप्तान) , रोमन, मुहम्मद मुर्तज़ा याकूब, मुहम्मद शाहज़ेब खान, अफ़राज़, अब्दुल रहमान। 

स्टैंडबाय : अली रजा, मुहम्मद बाकिर, मुहम्मद नदीम खान, अब्दुल वहाब, वकार अली, मुहम्मद अरसलान और अब्दुल कय्यूम।

यह भी पढ़ें:-

रवींद्र जडेजा गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी मचा रहे धमाल, इस मामले में सचिन और कोहली से भी आगे

रियान पराग ने तोड़ा युसुफ पठान का 13 साल पुराना रिकॉर्ड, शतक के बाद गेंद से भी किया कमाल