Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रवींद्र जडेजा गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी मचा रहे धमाल, इस मामले में सचिन और कोहली से भी आगे

रवींद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में तीन विकेट लेकर जहां कपिल देव को पीछे छोड़ा था। वहीं एक रिकॉर्ड में वह सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से भी आगे हो गए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 28, 2023 21:46 IST
Ravindra Jadeja, Sachin tendulkar, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI, TWITTER रवींद्र जडेजा इस रिकॉर्ड लिस्ट में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से भी आगे

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में हैं। वह शानदार गेंदबाजी के साथ पिछले कुछ सालों में बेहतरीन बल्लेबाज के तौर पर भी सामने आए हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में कमाल की गेंदबाजी की और तीन शानदार विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा बल्लेबाजी में भी वह 16 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को शानदार जीत तक पहुंचाया। इसी के साथ उन्होंने खुद को एक लिस्ट में सचिन तेंदुलकर से भी आगे कर लिया है। इतना ही नहीं विराट कोहली से वह पहले से ही इस लिस्ट में आगे थे। 

भारत के लिए 175 वनडे इंटरनेशनल इंटरनेशल मुकाबले खेलने वाले जडेजा ने अपने करियर में 42वीं बार नाबाद पारी खेली। इसी के साथ वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा पारी खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गए हैं। इससे पहले भी वह हालांकि, चौथे नंबर पर ही थे। लेकिन अब उन्होंने सचिन तेंदुलकर जो 41 पारियों के साथ उनके साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर थे उन्हें पीछे कर दिया है। इस लिस्ट में एमएस धोनी टॉप पर हैं। वहीं विराट कोहली रवींद्र जडेजा और सचिन तेंदुलकर से भी नीचे हैं। इस मैच में वह कपिल देव को पीछे करते हुए भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने थे।

भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा नाबाद पारी

  1. एमएस धोनी- 83
  2. मोहम्मद अजहरुद्दीन- 54
  3. अनिल कुंबले- 47
  4. रवींद्र जडेजा- 42
  5. सचिन तेंदुलकर- 41
  6. विराट कोहली- 40

Ravindra Jadeja

Image Source : PTI
रवींद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में झटके तीन विकेट

रवींद्र जडेजा का 14 साल का शानदार करियर

रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए साल 2009 में डेब्यू किया था। अपने करियर के 14 साल के शुरुआती फेज में वह एक शानदार गेंदबाज के तौर पर ज्यादा जाने जाते थे। मगर पिछले कुछ सालों में अपनी बल्लेबाजी से जडेजा ने तीनों फॉर्मेट में एक खास पहचान बनाई है। यही कारण है कि वह उन खिलाड़ियों में से इकलौते हैं जो टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में अभी भी फिट बैठते हैं। उनके नाम वनडे में 2542 रन और 194 विकेट दर्ज हैं। वहीं भारत के लिए 67 टेस्ट मैचों में उनके नाम 2804 रन और 275 दर्ज हैं। जडेजा ने टीम इंडिया के लिए 64 टी20 इंटरनेशनल में भी 457 रन बनाने के साथ 51 विकेट झटके हैं।

यह भी पढ़ें:-

एशियन गेम्स 2023 के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने, रुतुराज गायकवाड़ के लिए होगी परीक्षा

विराट कोहली ने बिना बैटिंग किए ही बना दिए दो रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर से भी इस मामले में आगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement