A
Hindi News खेल अन्य खेल French Open 2024: फ्रेंच ओपन में सात्विक-चिराग की जोड़ी ने रचा इतिहास, दूसरी बार खिताब पर किया कब्जा

French Open 2024: फ्रेंच ओपन में सात्विक-चिराग की जोड़ी ने रचा इतिहास, दूसरी बार खिताब पर किया कब्जा

French Open 2024: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने दूसरी बार फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। उन्होंने फाइनल में चीनी ताइपे की जोड़ी को हराया।

French Open 2024- India TV Hindi Image Source : GETTY सात्विक-चिराग की जोड़ी ने दूसरी बार जीता फ्रेंच ओपन

French Open Super 750 Badminton Tournament: दुनिया की नंबर 1 पुरुष युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। ये दूसरा मौका है जब सात्विक-चिराग की जोड़ी ने फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है। सात्विक-चिराग ने फाइनल में चीनी ताइपे के ली जे-हुई यांग और यांग पो-ह्वान को सीधे गेम में 21-13, 21-16 से हराया।

सिर्फ 36 मिनट में जीती सात्विक-चिराग की जोड़ी 

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने फाइनल में एकतरफा जीत हासिल की। इस जोड़ी ने पहला गेम सिर्फ 15 मिनट में 21-11 से अपने नाम किया। हालांकि दूसरे गेम में कड़ी टक्कर देखने को मिली। ये गेम एक समय 5-5 की बराबरी पर पहुंच गया था और ब्रेक कर चीनी ताइपे की जोड़ी ने 11-10 की बढ़त बना ली थी। लेकिन सात्विक-चिराग की जोड़ी ने शानदार वापसी की और 21-17 ये गेम अपने नाम किया। 

सात्विक-चिराग ने दूसरी बार जीता फ्रेंच ओपन

भारतीय जोड़ी ने सीजन की शुरुआत में पहले मलेशिया ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन लियांग वेई केंग और वांग चांग की चीनी जोड़ी से हार गए थे। इंडिया ओपन के फाइनल में चिराग-सात्विक को वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार वह खिताब से नहीं चुके। इससे पहले इस भारतीय जोड़ी ने 2022 में फ्रेंच ओपन खिताब जीता था और 2019 में उपविजेता रही थी। 

ये भी पढ़ें

Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्या पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? अगले हफ्ते दुबई में हो सकती है बैठक

IPL 2024 से पहले बुरी खबर! पूरे सीजन से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का किया गया ऐलान