A
Hindi News खेल अन्य खेल नोवाक जोकोविच के वीजा से जुड़े विवाद की समीक्षा करेगा टेनिस ऑस्ट्रेलिया

नोवाक जोकोविच के वीजा से जुड़े विवाद की समीक्षा करेगा टेनिस ऑस्ट्रेलिया

नोवाक जोकोविच के वीजा रद्द होने के मामले में टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई ओपन समाप्त होने के बाद इस पूरे मामले की समीक्षा की जाएगी।  

जोकोविच की फाइल फोटो- India TV Hindi Image Source : GETTY नोवाक जोकोविच की फाइल फोटो

Highlights

  • जोकोविच मामले में कानूनी लड़ाई हारने के दो दिन बाद टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी किया
  • टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद इस पूरे मामले की समीक्षा की जाएगी: टेनिस ऑस्ट्रेलिया
  • फेडरल कोर्ट के तीन जजों ने जोकोविच की वीजा बहाल करने की अपील नामंजूर कर दी थी

नोवाक जोकोविच के वीजा रद्द होने के मामले में कानूनी लड़ाई हारने के दो दिन बाद टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी किया है। टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई ओपन समाप्त होने के बाद इस पूरे मामले की समीक्षा की जाएगी।  टेनिस आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को जारी बयान में कहा, ‘‘प्रत्येक घटना से हमेशा कुछ न कुछ सीख मिलती है। हम अपनी तैयारियों के सभी पहलुओं की समीक्षा करेंगे जैसा कि हम हर साल करते हैं। ’’ इसमें कहा गया है, ‘‘आस्ट्रेलियाई ओपन के चैंपियन को ट्राफी मिलने के बाद यह प्रक्रिया शुरू हो जाती है। टूर्नामेंट सोमवार को शुरू हो गया।

ऑस्ट्रेलिया ओपन: धमाकेदार जीत के साथ मेदवेदेव अगले दौर में, फर्नांडिज बाहर

फेडरल कोर्ट के तीन जजों ने जोकोविच की वीजा बहाल करने की अपील नामंजूर कर दी और उन्हें रात को ही देश छोड़ना पड़ा। वह दुबई के रास्ते अपने देश सर्बिया पहुंचे। जोकोविच को टेनिस आस्ट्रेलिया और विक्टोरिया प्रांत ने कोविड-19 टीकाकरण के देश कड़े नियमों से चिकित्सकीय छूट दी थी क्योंकि उन्हें पिछले महीने कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। लेकिन सीमा अधिकारियों ने उनकी छूट नामंजूर कर दी और उनका वीजा रद्द कर दिया। इसके बाद 11 दिन तक चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद उन्हें आस्ट्रेलियाई ओपन में अपने खिताब का बचाव करने का मौका नहीं मिला।