A
Hindi News खेल अन्य खेल फिलेंडर ने दक्षिण अफ्रीकी टीम की तारीफ, कहा- दूसरी पारी में सकारात्मक रवैये से भारतीय गेंदबाजों को किया हैरान

फिलेंडर ने दक्षिण अफ्रीकी टीम की तारीफ, कहा- दूसरी पारी में सकारात्मक रवैये से भारतीय गेंदबाजों को किया हैरान

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने वांडरर्स टेस्ट में जीत के दौरान दूसरी पारी में आक्रामक रवैया अपनाकर भारतीय गेंदबाजों को हैरान कर दिया। 

वर्नोन फिलेंडर- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES वर्नोन फिलेंडर की फाइल फोटो

Highlights

  • दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने प्रोटियाज टीम की तारिफ की
  • जिस तरह डीन ने बल्ले से अगुआई की वह बेहतरीन था: वर्नोन फिलेंडर
  • सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला मंगलवार से न्यूलैंड्स में खेला जाएगा

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने प्रोटियाज टीम की तारीफ की है। फिलेंडर का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने वांडरर्स टेस्ट में जीत के दौरान दूसरी पारी में आक्रामक रवैया अपनाकर भारतीय गेंदबाजों को हैरान कर दिया। 

ICC Awards: दिसंबर के 'प्लेयर ऑफ द मंथ' अवॉर्ड के लिए ये तीन खिलाड़ी हुए नामांकित

फिलेंडर ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की वेबसाइट पर कहा, ‘‘पिछले कुछ समय में यह शायद दक्षिण अफ्रीकी टीम का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन था जिसे मैंने देखा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और मुझे लगता है कि जिस तरह डीन ने बल्ले से अगुआई की वह बेहतरीन था। उसने सुनिश्चित किया कि वह अन्य बल्लेबाजों के साथ साझेदारी बनाने के लिए टिका रहे। ’’ फिलेंडर का मानना है कि टीम की मानसिकता ने बड़ा अंतर पैदा किया। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पहली पारी में खिलाड़ी थोड़ी हिचकिचाहट दिखा रहे थे, शायद थोड़े अधिक रक्षात्मक। लेकिन अगर आप दूसरी पारी में देखें तो उनका रवैया स्पष्ट था।’’ 

सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला मंगलवार से न्यूलैंड्स में खेला जाएगा और फिलेंडर का मानना है कि दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि दोनों टीमों के बीच केपटाउन टेस्ट से पहले अधिक अंतर है। पिछले टेस्ट से दक्षिण अफ्रीका को सभी विभाग में फायदा मिलेगा।’’ फिलेंडर ने कहा, ‘‘अधिकांश समय आपको इसी चीज की जरूरत होती है, टीम के रूप में एक जीत जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़े और लय मिले। उनमें अब आत्मविश्वास है कि वे श्रृंखला जीत सकते हैं। हमारे पसंदीदा मैदानों में से एक न्यूलैंड्स में मैं अंतिम टेस्ट को लेकर उत्सुक हूं। यह रोमांचक मुकाबला होने वाला है।’’ बता दें कि मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट में 113 रन की हार के बाद वापसी करते हुए यहां दूसरे टेस्ट में भारत को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की।