Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ICC Awards: दिसंबर के 'प्लेयर ऑफ द मंथ' अवॉर्ड के लिए ये तीन खिलाड़ी हुए नामांकित

मयंक अग्रवाल, मिशेल स्टार्क और एजाज पटेल को दिसंबर महीने के लिए आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 08, 2022 18:29 IST
मयंक अग्रवाल- India TV Hindi
Image Source : GETTY मयंक अग्रवाल

Highlights

  • मयंक अग्रवाल को दिसंबर महीने के लिए आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नामांकित
  • मयंक ने न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया
  • एजाज पटेल और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को भी पुरस्कार के लिए नामांकित गया

भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को दिसंबर महीने के लिए आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया। मयंक ने न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया था।  मयंक के अलावा, न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को भी पुरस्कार के लिए नामांकित गया है।

नियमित सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शुभमन गिल और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में मयंक ने न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिले मौके का पूरा फायदा उठाया। इस दौरान खेले गये दो मैचों में उन्होंने 69.00 की औसत से 276 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल है। मयंक मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय जीत के सूत्रधार बने। उन्होंने ने दो पारियों में 150 और 62 बनाये जिससे भारतीय टीम ने मैच अपने नाम किया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 117 रन की अहम साझेदारी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने इस दौरान बल्लेबाजों के लिए मुश्किल परिस्थितियों में 60 रन की शानदार पारी खेली। 

भारत में जन्में न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट में पारी के सभी 10 विकेट झटक कर इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया। भारत के खिलाफ श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने यह कारनामा किया। वह जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने। बायें हाथ के इस गेंदबाज ने इस दौरान सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला जिसमें उन्होंने 16.07 की औसत से 14 विकेट लिये। 

स्टार्क ने भी इस दौरान बल्ले और गेंद दोनों के साथ असाधारण प्रदर्शन किया था। उनके शानदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच बाकी रहते एशेज श्रृंखला अपने नाम कर ली। पिछले महीने तीन मैचों में उन्होंने 19.64 की औसत से 14 विकेट लिए और 58.50 की औसत से 117 रन बनाकर बल्ले से भी उपयोगी योगदान दिया। उन्होंने एशेज श्रृंखला की शुरुआती टेस्ट की पहली गेंद पर ही रोरी बर्न्स को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दिलायी। उन्होंने इस मैच में 35 रन बनाने के अलावा ट्रेविस हेड के साथ आठवें विकेट के लिए 85 रन की अहम साझेदारी की। उन्होंने दूसरे टेस्ट में छह विकेट लिये और 58 रन बनाये जबकि बॉक्सिंग डे टेस्ट में भी पांच विकेट चटकाए और पहली पारी नाबाद 24 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 82 रन की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement