Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Bajrang Punia: बजरंग पूनिया पर NADA का बड़ा एक्शन, डोप टेस्ट न देने के कारण किया सस्पेंड, रेसलर ने लगाया ये आरोप

Bajrang Punia: नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी ने बजरंग पूनिया को अस्थाई तौर पर सस्पेंड कर दिया है। डोप सैम्पल ने देने के चलते बजरंग पूनिया पर ये एक्शन लिया गया है।

Written By: Mohid Khan
Updated on: May 05, 2024 14:01 IST
Bajrang Punia- India TV Hindi
Image Source : GETTY बजरंग पूनिया पर NADA का बड़ा एक्शन

Bajrang Punia suspended by NADA: टोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल विजेता बजरंग पूनिया पर नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी (NADA) ने बड़ा एक्शन लिया है। नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी ने बजरंग पूनिया को अस्थाई तौर पर सस्पेंड कर दिया है। पूनिया ने मार्च में सोनीपत में आयोजित नेशनल ट्रायल्स के दौरान डोप सैम्पल नहीं दिया था, जिसके चलते NADA ने ये एक्शन लिया है। वहीं, बजरंग पूनिया ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके अपना पक्ष रखा है। 

बजरंग पूनिया पर NADA का बड़ा एक्शन

बता दें कि 10 मार्च को सोनीपत में इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिए चयन ट्रायल हुए थे। बजरंग पूनिया इस ट्रायल में हार गए थे। पूनिया को पुरुषों के फ्रीस्टाइल 65 किग्रा सेमीफाइनल में रोहित कुमार से 1-9 से हार मिली थी। इससे पहले वह रविंदर के खिलाफ मुश्किल से जीत दर्ज करने में कामयाब हुए थे। सेमीफाइनल में हारने के बाद पूनिया गुस्से में तुरंत भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र से चले गए। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के अधिकारियों ने पूनिया के डोप नमूने लेने की कोशिश की लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया था, जिसके चलते ये कारवाई हुई है। 

 
बजरंग पूनिया ने सोशल मीडिया पर किया ये पोस्ट

बजरंग पूनिया ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि मेरे बारे में जो डोप टेस्ट के लिए खबर आ रही है उसके लिए मैं स्पष्ट करना चाहता हूं, मैंने कभी भी नाडा अधिकारियों को सैम्पल देने से इनकार नहीं किया, मैंने उनसे अनुरोध किया कि वे मुझे जवाब दें कि वह पहले मेरा सैम्पल लेने के लिए जो एक्सपायरी किट लाई थी, उस पर उन्होंने क्या कदम उठाए या क्या कार्रवाई की उसका जवाब दे दीजिए और फिर मेरा डोप टेस्ट ले लीजिए। मेरे वकील विदुष सिंघनिया इस पत्र का जवाब समय अनुसार देंगे।

ये भी पढ़ें

Women's T20 World Cup 2024 के शेड्यूल का ऐलान, इन दिन होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

PBKS vs CSK: IPL में क्या आज बदल जाएगा 17 साल का इतिहास? धर्मशाला में चेन्नई सुपर किंग्स का असली इम्तिहान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement